Friday, April 26, 2024
Advertisement

Pervez Musharraf की हालत काफी नाजुक, परिवार ने कहा, ‘अब ठीक होना नामुमकिन’

मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या और लाल मस्जिद के मौलवी के मारे जाने के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 10, 2022 21:21 IST
Pervez Musharraf, Pervez Musharraf News, Pervez Musharraf Organs Failure- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/FABIHA1810 Former Pakistan President Pervez Musharraf.

Highlights

  • मुशर्रफ को बेनजीर भुट्टो की हत्या और एक मौलकी की मौत के केस में भगोड़ा घोषित किया गया है।
  • पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह मुशर्रफ मार्च 2016 में दुबई गए थे और तब से वापस नहीं लौटे हैं।
  • पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बताया कि मुशर्रफ की हालत नाजुक बनी हुई है।

Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की तबीयत काफी खराब होने की खबर सामने आ रही है। मुशर्रफ के परिवार ने शुक्रवार को बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुशर्रफ की सेहत को लेकर जारी अटकलों के बीच उनके परिवार ने कहा, ‘वह उस मुश्किल दौर में हैं, जहां सेहतमंद हो पाना मुमकिन नहीं है।’ बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर मुशर्रफ की मौत को लेकर अफवाह जोरों पर थी। पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान पर 1999 से 2008 तक शासन किया और सत्ता पर मजबूती से अपनी पकड़ बनाए रखी।

Amyloidosis नाम की बीमारी से पीड़ित हैं मुशर्रफ

मुशर्रफ के परिवार ने ट्विटर पर एक बयान साझा किया और कहा कि मुशर्रफ वेंटिलेटर पर नहीं हैं। उनके परिवार ने कहा, ‘वह Amyloidosis से गंभीर रूप से पीड़ित होने की वजह से करीब 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं। वह ऐसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, जहां से सेहतमंद हो पाना मुमकिन नहीं है। उनके लिए दुआ करें।’ बता दें कि एमाइलॉयडोसिस एक दुर्लभ बीमारी है जोकि शरीर के अंगों में एक असामान्य प्रोटीन बनने के कारण होती है। Amyloidosis के चलते शरीर के सामान्य तरीके से काम करने में दिक्कत आती है।

‘परवेज मुशर्रफ की हालत नाजुक बनी हुई है’
इससे पहले दिन में मुशर्रफ के करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बताया कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि मुशर्रफ को वेंटिलेटर पर रखा गया है। इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी एक जमाने में मुशर्रफ के प्रवक्ता थे। चौधरी ने कहा कि उन्होंने मुशर्रफ के बेटे से बात की है, जिन्होंने उनके बीमार होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘मैंने अभी दुबई में जनरल मुशर्रफ के बेटे बिलाल से फोन पर बात की है, जिन्होंने पिता के वेंटिलेटर पर होने की पुष्टि की।’

‘मामूली रूप से बीमार हैं परवेज मुशर्रफ’
वहीं, मुशर्रफ के बीमार होने की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष इफजाल सिद्दीकी ने कहा, ‘जनरल परवेज मुशर्रफ घर पर हैं और मामूली रूप से बीमार हैं। आप लोग फेक न्यूज पर ध्यान न दें। उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें।’ बता दें कि मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या और लाल मस्जिद के मौलवी के मारे जाने के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है। वह इलाज के लिए मार्च 2016 में दुबई गए थे और तब से वापस नहीं लौटे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement