Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की सड़कों पर पुलिस ने निकाला विरोध मार्च, जानें क्या है मामला

पुलिसकर्मियों ने कहा कि उनका विरोध 'सिस्टम' के खिलाफ था और वे प्रांत में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के कारण सड़कों पर उतरने और आतंकवादी हमलों के पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करने के लिए मजबूर हैं।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: February 02, 2023 19:11 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान जो अब तक आतंकियों को बढ़ावा देकर अपने पड़ोसी देशों को परेशान करता था, अब खुद ही परेशान हो गया है। एक तरफ देश में आर्थिक तंगी है तो वहीं दूसरी तरफ आतंकियों ने बवाल मचाया हुआ है। ऐसे हालात में देश की जनता तो परेशान है ही, शासन और प्रशासन की भी नींद उड़ी हुई है। हालात ऐसे हो गए हैं कि आतंकियों पर पुलिस नकेल कसने के बजाय विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर हो गई है। जी हां, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के विभिन्न हिस्सों में पुलिस ने एक मस्जिद परिसर में बमबारी की निंदा करने के लिए एक विरोध मार्च निकाला। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस विस्फोट में 100 से अधिक लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हुए। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पेशावर प्रेस क्लब के बाहर बुधवार को 24 से अधिक वर्दीधारी पुलिसकर्मी तहत एकत्र हुए और शांति के लिए नारे लगाए। उन्होंने पेशावर में पुलिस लाइन में मस्जिद में हुए विस्फोट की स्वतंत्र जांच की मांग की।

पाकिस्तान की पुलिस कर रही न्याय की मांग

अलग-अलग नारों वाली तख्तियां लिए पुलिसकर्मियों ने कहा कि वे खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना चाहते हैं। पुलिसकर्मियों ने कहा कि उनका विरोध 'सिस्टम' के खिलाफ था और वे प्रांत में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के कारण सड़कों पर उतरने और आतंकवादी हमलों के पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करने के लिए मजबूर हैं।

मरदान में पुलिसकर्मी इकट्ठा हुए

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, मरदान में पुलिसकर्मी स्थानीय प्रेस क्लब के बाहर इकट्ठा हुए और कानून लागू करने वालों की सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

विस्फोट पर सवाल उठाया

उन्होंने कहा कि पुलिस आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अग्रिम पंक्ति के बल के रूप में लड़ रही है और अनगिनत बलिदान दिए हैं। पुलिसकर्मियों ने अत्यधिक सुरक्षा वाले और संवेदनशील इलाके में विस्फोट पर सवाल उठाया। उन्होंने घटना की न्यायिक जांच की भी मांग की।

पेशावर विस्फोट की स्वतंत्र जांच की मांग

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, स्वाबी में पुलिसकर्मी जिला मुख्यालय के बाहर जमा हुए और पेशावर विस्फोट के खिलाफ करनाल शेर खान चौक तक मार्च किया। प्रदर्शनकारी हाथों में आत्मघाती हमले के खिलाफ अलग-अलग नारे लिखी तख्तियां लिए हुए थे। उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों द्वारा उनकी हत्या की जा रही है। उन्होंने पेशावर विस्फोट की स्वतंत्र जांच की मांग की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement