Monday, April 29, 2024
Advertisement

पुलिस लाइंस के रेस्ट हाउस में इमरान से मिले राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, मुलाकात ने पाकिस्तान में कुछ बड़ा होने का दिया संकेत

सुप्रीम कोर्ट द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को 'गैरकानूनी' घोषित किए जाने के बाद, पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने पुलिस लाइंस के रेस्ट हाउस में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान से मुलाकात की। इमरान खान की हाई कोर्ट में पेशी होने से पहले हुई इस विशेष मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 12, 2023 13:15 IST
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और पूर्व पीएम इरमान खान (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और पूर्व पीएम इरमान खान (फाइल)

सुप्रीम कोर्ट द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को 'गैरकानूनी' घोषित किए जाने के बाद, पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने पुलिस लाइंस के रेस्ट हाउस में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान से मुलाकात की। इमरान खान की हाई कोर्ट में पेशी होने से पहले हुई इस विशेष मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। क्या राष्ट्रपति अल्वी और पूर्व पीएम इमरान की यह मुलाकात पाकिस्तान में कुछ बड़ा होने का संकेत दे रही है। क्या पाकिस्तान में शहबाज शरीफ की सरकार के लिए अब खतरा बढ़ रहा है। क्या पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष आसिम मुनीर और पीएम शहबाज शरीफ के खिलाफ भी अलग लामबंदी चल रही है। क्या अब पाकिस्तान में राष्ट्रपति शासन लगने वाला है, इत्यादि ऐसे सवाल हैं, जिनका जवाब तो आने वाला वक्त ही दे पाएगा। मगर इस मुलाकात ने पाकिस्तान में तरह-तरह की चर्चाओं को जन्म दे दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक, पाक राष्ट्रपति ने पीटीआई प्रमुख को देश की स्थिति और उनकी गिरफ्तारी पर सैन्य अधिकारियों के साथ उनकी बातचीत और इसके मद्देनजर स्थिति के बारे में जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि खान ने बाद में गिलगित बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद को फोन किया। दो घंटे से अधिक समय तक चली चर्चा में वह भी शामिल हुए। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को एक पत्र लिखा था और इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर के अंदर इमरान खान को जिस तरह से गिरफ्तार किया गया था, उसकी निंदा की थी।

राष्ट्रपति ने की इमरान की गिरफ्तारी की निंदा

अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद राष्ट्रपति ने कड़े शब्दों में लिखे अपने पत्र में कहा, जिस तरह से इमरान खान को गिरफ्तार किया गया, मैं आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। यह गिरफ्तारी निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग और मैं इस घटना के वीडियो को देखकर चौंक गए। वीडियो में एक पूर्व प्रधानमंत्री के साथ दुर्व्यवहार को दिखाया गया है। इमरान खान एक लोकप्रिय नेता और एक प्रमुख राजनीतिक दल के प्रमुख हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement