Monday, April 29, 2024
Advertisement

मानव रहित विमान से इजरायल पर हमला करना चाहता था सीरिया, इजरायली सेना ने मार गिराया

इजरायल और सीरिया में जंग लगातार जारी है। सीरिया इजराइल पर हमले पर हमला करता जा रहा है। वहीं इजराइल भी सीरिया के हर हमले का जवाब दे रहा है। अब तक जंग में दोनों देशों के काफी सैनिकों समेत आम नागरिकों की मौत हो चुकी है। ताजा मामले में सीरिया इजराइल पर मानव रहित विमान से हमला करना चाह रहा था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 03, 2023 9:45 IST
मानवरहित विमान का मलबा- India TV Hindi
Image Source : FILE मानवरहित विमान का मलबा

इजरायल और सीरिया में जंग लगातार जारी है। सीरिया इजराइल पर हमले पर हमला करता जा रहा है। वहीं इजराइल भी सीरिया के हर हमले का जवाब दे रहा है। अब तक जंग में दोनों देशों के काफी सैनिकों समेत आम नागरिकों की मौत हो चुकी है। ताजा मामले में सीरिया इजराइल पर मानव रहित विमान से हमला करना चाह रहा था। सीरिया ने अपना मानव रहित विमान इजराइल के क्षेत्र में भेज दिया था। मगर हमले से पहले ही इजरायली सेना ने अपना लड़ाकू विमान भेजकर विमान को मारकर गिरा दिया। इससे सीरिया की योजना विफल हो गई।   

इजरायली सेना ने अपने हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने वाले सीरिया के इस मानवरहित विमान को मार गिराया। इजराइली वायु सेना ने पहलेविमान का पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर और लड़ाकू जेट भेजे, जो सीरिया की दिशा से इजरायली क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विमान को खुले क्षेत्र में मार गिराया गया। बयान में कहा गया है कि इजराइली सैनिकों को विमान का मलबा इकट्ठा करने के लिए भेजा गया था। घटना की समीक्षा की जा रही है।

पांच सैनिक घायल

सीरिया के राज्य के स्वामित्व वाली सना समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सीरिया के होम्स प्रांत में इजराइल के हवाई हमलों के कई घंटों बाद हुई, इसमें पांच सैनिक घायल हो गए। इस घटना ने इजराइल और सीरिया के बीच चल रहे तनाव को उजागर किया, जो दशकों से चल रहा है। हाल के वर्षों में, इजराइल ने सीरिया में नियमित रूप से हवाई हमले किए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement