1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बैंकाक के एक पब में लगी भीषण आग, 13 लोगों की मौत और दर्जनों घायल

Thailand fire: बैंकाक के एक पब में लगी भीषण आग, 13 लोगों की मौत और दर्जनों घायल

Thailand fire: स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, आग बैंकॉक से 160 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित चोनबुरी प्रांत के सत्ताहिप जिले के माउंटेन बी पब में लगी और इसके पीछे की वजहों की जांच की जा रही है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 05, 2022 13:45 IST
Thailand fire- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Thailand fire

Highlights

  • घटना में कम से कम तीन दर्जन लोग घायल हुए हैं
  • फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से सबूत जुटा रही है
  • आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है

Thailand fire: थाईलैंड के एक पब में शुक्रवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। सोशल मीडिया परवायरल वीडियो में लोग पब से बाहर भागते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि उसके दरवाजे से काला घना धुआं निकल रहा है। अगले कुछ ही पलों में प्रवेश द्वार का दरवाजा अचानक आग की लपटों से घिरता दिख रहा है, जिससे बाहर निकले वाले कई लोगों के कपड़े जलते नजर आ रहे हैं।

बचाव कर्मियों ने बताया कि घटना में कम से कम तीन दर्जन लोग घायल हुए हैं। स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, आग बैंकॉक से 160 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित चोनबुरी प्रांत के सत्ताहिप जिले के माउंटेन बी पब में लगी और इसके पीछे की वजहों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पब के मालिक और कर्मचारी पुलिस थाने में अपने बयान दर्ज करा रहे हैं, जबकि फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से सबूत जुटा रही है। 

Thailand fire

Image Source : PTI
Thailand fire

  
सिंगर ने माइक पर दी आग लगने की जानकारी, जिसके बाद मच गई भगदड़ 

पुलिस के मुताबिक, माउंटेन बी पब में आग लगने की सूचना बृहस्पतिवार देर रात 12.45 बजे मिली। अधिकारियों ने बताया कि कई प्रत्यक्षदर्शियों ने विस्फोट की आवाज सुनाई देने के बाद पब के मंच के पास की छत से धुआं और आग की लपटें निकलने की बात कही है। नाना नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, “सिंगर ने भी धुआं और आग की लपटें निकलते देखा होगा। यही कारण है कि उसने चिल्लाकर आग लगने की बात कही और अपना माइक फेंक दिया।” महिला वेटर थन्यापात शोर्नसुवनहिरन ने कहा, “मैंने ग्राहकों से कहा कि पब में आग लग गई है। मैं दरवाजे के पास खड़ी थी, इसलिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। मैं लगातार आग-आग चिल्लाती रही और सुरक्षाकर्मी भी लोगों को बाहर निकालने में मदद कर रहे थे।” 

पुलिस प्रमुख अत्थासित ने बताया कि पब के तीन एंट्रेंस गेट थे। पहला-सामने की तरफ, दूसरा-कैशियर के पास सामान उतारने के लिए और तीसरा-पीछे की तरफ। थाईलैंड के सरकारी टेलीविजन चैनल ‘टीपीबीएस’ के अनुसार, पिछला प्रवेश द्वार अक्सर बंद रहता है। पब के एक डीजे ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर ‘पीपीटीवी’ को बताया कि विस्फोट की आवाज सुनाई देने और पब की खिड़कियों के कांच चटकने के लगभग एक मिनट के भीतर आग तेजी से फैल गई। चैनल के मुताबिक, दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में दो घंटे से अधिक समय लगा।

यहां देखें वीडियो - 

Latest World News