Friday, April 19, 2024
Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जान को है खतरा, पाकिस्तान की हाईकोर्ट की टिप्पणी से हलचल

Pakistan High Court told Imran in Danger:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की भले ही वजीराबाद में हुए गोलीकांड की घटना में जान बच गई हो, लेकिन अभी उनकी जिंदगी पर से खतरा पूरी तरह नहीं टला है। पाकिस्तान की हाईकोर्ट के अनुसार अभी इमरान खान की जिंदगी को खतरा है। उन्हें जान से मारने की कोशिश हो सकती है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 18, 2022 15:13 IST
इमरान खान (पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री)- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान (पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री)

Pakistan High Court told Imran in Danger:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की भले ही वजीराबाद में हुए गोलीकांड की घटना में जान बच गई हो, लेकिन अभी उनकी जिंदगी पर से खतरा पूरी तरह नहीं टला है। पाकिस्तान की हाईकोर्ट के अनुसार अभी इमरान खान की जिंदगी को खतरा है। उन्हें जान से मारने की कोशिश हो सकती है। पाकिस्तान हाईकोर्ट ने यह दावा एक खुफिया रिपोर्ट को पढ़ने के बाद किया है। साथ ही इसके लिए पाकिस्तान सरकार और राज्य सरकार को सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने को कहा है।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक ने कहा कि खुफिया रिपोर्टों से पता चला है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले की आशंका है। उन्होंने कहा कि 'इस पहलू पर गौर करना सरकार और राज्य की जिम्मेदारी है।' डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्ग मार्च के दौरान पीटीआई अध्यक्ष पर मंडरा रहे खतरों के बारे में अदालत में एक रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पीटीआई के विरोध के कारण हुई असुविधा से संबंधित एक याचिका पर सुनवाई की।

22 नवंबर को फिर सुनवाई

सुनवाई के दौरान एक बिंदु पर, मुख्य न्यायाधीश ने कहा, "विरोध दर्ज करना राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संस्थाओं का अधिकार है, लेकिन इसके मद्देनजर नागरिकों के अधिकारों का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए। सुनवाई 22 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

इमरान के पैर में लगी थी गोली
पूर्व पीएम इमरान खान के अनुसार उनके पैर में चार गोलियां लगी थीं। लाहौर में उनका इलाज हुआ। इस दौरान उनके पैर में लगी गोलियों को निकाल दिया गया था। इसके बाद पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात बनने लगे थे। इमरान की पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने बड़ा दावा करते कहा था कि कल इमरान की हत्या की सोची समझी साजिश के तहत फायरिंग की  गई थी....फवाद चौधरी ने दावा किया है कि इमरान पर 9MM की गोली नहीं चली..उनपर ऑटोमैटिक हथियार से  फायरिंग की गई थी। इमरान के समर्थक अब पाकिस्तान में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। साथ ही लंदन में  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के सामने भी प्रदर्शन किया और नारेबाजी की गई थी। पाकिस्तानी सेना के खिलाफ भी लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement