Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Turkey Syria Earthquake Live Updates: तुर्की और सीरिया में भूकंप से 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए भूकंप की वजह से हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। हॉस्पिटल घायलों से पटे पड़े हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चलाया जा रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 28, 2023 10:27 IST
Turkey Syria Earthquake - India TV Hindi
Image Source : AP/PTI तुर्की और सीरिया में लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

अंकारा: तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है। मौत के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इस प्राकृतिक आपदा की वजह से हो चुकी है। हजारों लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हैं और हॉस्पिटल घायलों से पटे पड़े हैं। लोगों को हॉस्पिटलों में जगह मिलने में भी मुश्किल हो रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है और मौसम की वजह से उसमें भी खलल पड़ रहा है। गौरतलब है कि सोमवार को तुर्की और सीरिया में 7.8 की तीव्रता वाला शक्तिशाली भूकंप आया था, जिसमें हजारों इमारतें जमीदोंज हो गईं और हजारों लोगों की जान चली गई। 

 

Latest World News

Turkey Syria Earthquake Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:02 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    16 हजार से ज्यादा की मौत

    तुर्की और सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 16 हजार से ज्यादा हो गई है। 

  • 8:43 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    एलन मस्क ने कहा- तुर्की में ट्विटर जल्द ही बहाल हो जाएगा

    तुर्की सरकार ने ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क को सूचित किया है कि अधिकारी जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ब्लॉक करना बंद कर देंगे। मस्क ने बुधवार रात ट्वीट कर ये जानकारी दी। 

     

  • 7:57 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीरियाई अधिकारी ने यूरोपीय संघ और अमेरिका से प्रतिबंध हटाने की मांग की

    सीरियाई राष्ट्रपति के एक विशेष सलाहकार ने सोमवार के भूकंप के बाद सीरिया को मानवीय सहायता प्रदान करने की बात आने पर पश्चिम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। बीबीसी पर बोलते हुए, डॉ बौथैना शाबान ने यूरोपीय संघ और अमेरिका से प्रतिबंधों को हटाने का आह्वान किया। शाबान ने पश्चिम पर केवल व्हाइट हेल्मेट्स संगठन को सहायता भेजने का आरोप लगाया। इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि इस क्षेत्र को नियंत्रित करने वाले की परवाह किए बिना सभी क्षेत्रों में सहायता पहुंचाई जा रही है। यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने यह भी जोर देकर कहा है कि सीरियाई अधिकारियों के खिलाफ ब्लॉक के प्रतिबंधों से उसकी मदद करने की क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

     

  • 7:19 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    एनडीआरएफ की टीमें खोज और बचाव अभियान चला रहीं

    तुर्की के नूरदागी में एनडीआरएफ की टीमें खोज और बचाव अभियान चला रही हैं। भूकंप से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित डॉग स्क्वॉड, चिकित्सा आपूर्ति और अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ एनडीआरएफ की 3 टीमों को भारत से तुर्की भेजा गया है।

  • 7:12 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    तुर्की और सीरिया में भारतीय सेना और NDRF की टीमों ने संभाला मोर्चा

    भारतीय सेना और NDRF की टीमों ने तुर्की और सीरिया में मोर्चा संभाल लिया है। भारतीय सेना ने भूकंप प्रभावित इलाकों में फील्ड हॉस्पिटल बनाए हैं, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। NDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं।

     

  • 6:53 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    भूकंप से 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

    तुर्की और सीरिया में अब तक 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement