Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लाल सागर में जारी है जंग, हूती विद्रोहियों ने ड्रोन अटैक करके दो अमेरिकी विध्वंसक जहाजों को बनाया निशाना

हूती विद्रोही लगातार हमलावर हैं। वे कारोबारी जहाजों को निशाना बना रहे हैं, साथ ही अमेरिकी विध्वंसक जहाजों पर भी हमले करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामले में हूतियों ने अमेरिकी जंगी जहाजों पर ड्रोन अटैक किया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 06, 2024 8:46 IST
हूती विद्रोहियों ने किया हमला।- India TV Hindi
Image Source : FILE हूती विद्रोहियों ने किया हमला।

Houthi Rebels Drone Attack: इजराइल और हमास जंग से परे लाला सागर यमन और ईरान समर्थित हूती विद्रोही लाल सागर में लगातार अमेरिका और उनके समर्थकों के जहाजों को निशाना बना रहे हैं। कभी वे कारोबारी जहाजों को निशाना बनाते हैं, तो कभी अमेरिकी जंगी जहाजों पर भी हमला कर देते हैं। एक बार फिर लाल सागर में हूती विद्रोहियों ने अमेरिकी जंगी विध्वंसक जहाजों पर हमला किया है। 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार हूती विद्रोहियों ने एक अभियान चलाया और उन्होंने लाल सागर में दो अमेरिकी युद्धपोत विध्वंसकों को निशाना बनाया। समूह के सैन्य प्रवक्ता याह्या सरिया ने एक टेलीविजन में इस हमले की स्वीकारोक्ति की। जानकारी के अनुसार हूती विद्रोहियों का कहना है कि उन्होंने लाल सागर में अमेरिका के दो युद्धक जहाजों पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया। हालांकि अभी तक अमेरिका की तरफ से इसे लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। 

अमेरिका और ब्रिटेन भी हूतियों के ठिकानों को बना रहे निशाना

इससे पहले अमेरिका और ब्रिटेन ने संयुक्त रूप से हू​ती विद्राहियों के ठिकानों को कई बार निशाना बनाया है। कुछ दिन पहले अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन में हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों पर को हमले किए थे। ईरान समर्थित स्थानीय लड़ाकों के लाल सागर और अदन की खाड़ी में पोतों पर हाल में बढ़ते हमलों के जवाब में ये हमले किए गए थे।

हूतियों के हमले से मालवाहक जहाज में लगी थी आग

हूती विद्रोहियों ने इससे पहले एक मिसाइल हमला किया था, जिसके कारण एक मालवाहक पोत में आग लग गई थी। इसके बाद अमेरिका और ब्रिटेन के लड़ाकू विमानों ने मिसाइल, लॉन्चर, रॉकेट, ड्रोन और हवाई रक्षा प्रणालियों को निशाना बनाते हुए आठ स्थानों पर हमले किए। अमेरिका और ब्रिटेन की सेनाओं ने 12 जनवरी के बाद से कई बार हूती विद्रोहियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement