Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इजराइल के समर्थन में किया पोस्ट, तो इस मुसलमान देश ने भारतवंशी डॉक्टर के साथ किया ऐसा सलूक

इजराइल और हमास में जंग के बीच एक भारतवंशी डॉक्टर को इजराइल के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करना भारी पड़ गया। पोस्ट करने पर मुस्लिम देश के इस अस्पताल ने डॉक्टर के साथ अपमानजनक सलूक किया है। इसके पीछे अस्पताल प्रशासन ने अपना तर्क दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 23, 2023 11:30 IST
भारतवंशी डॉक्टर ने किया था इजराइल के समर्थन में पोस्ट।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भारतवंशी डॉक्टर ने किया था इजराइल के समर्थन में पोस्ट।

Israel Hamas War: इजराइल और हमास में जंग जारी है। इस संघर्ष में मुस्लिम खासकर खाड़ी देशों के मुस्लिम देश हमास का समर्थन कर रहे हैं। इसी बीच एक भारतवंशी डॉक्टर को इस जंग इजराइल का साथ देना भारी पड़ गया। इस डॉक्टर ने इजराइल के समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर दिया। इस पर मुस्लिम देश में रह रहे इस भारतीय डॉक्टर के साथ अपमानजनक सलूक किया है।

अस्पताल प्रशासन ने नौकरी से निकाला

इजराइल और हमास के बीच संघर्ष में एक भारतीय मूल के डॉक्टर को इजराइल के समर्थन में पोस्ट करना भारी पड़ गया। बहरीन के रॉयल हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर फिलिस्तीन विरोधी टिप्पणी कर दी। इस कारण उन्हें अस्पताल प्रशासन ने नौकरी से बेदखल दिया। फिलिस्तीन के समर्थन में भारतीय मूल के डॉक्टर सुनील राव ने जो ट्वीट किया था। उसे एक यूजर ने फ्लैग करते हुए बहरीन के अधिकारियों से शिकायत कर दी। इसके बाद बहरीन के अस्पताल प्रशासन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक ट्वीट पर बताया कि डॉ. सुनील राव को कथित तौर पर इजरायल के समर्थन में ट्वीट करने के कारण नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

डॉक्टर के पोस्ट से अस्पताल इत्तेफाक नहीं रखता

अस्पताल ने अपने बयान में कहा, 'यह हमारे संज्ञान में आया है कि मेडिसिन विभाग में काम कर रहे डॉक्टर सुनील राव ने सोशल मीडिया पर इजराइल के समर्थन में पोस्ट किया है जो कि हमारे समाज के लिए अपमानजनक बात है। हम इस बात की पुष्टि करना चाहेंगे कि उनके ट्वीट और विचारधारा निजी हैं, उससे अस्पताल इत्तेफाक नहीं रखता है। ऐसे ट्वीट हमारी आचार संहिता का उल्लंघन है और हमने आवश्यक कानूनी कार्रवाई की है। यही कारण है कि अस्पताल से डॉक्टश्र सुनील राव की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। 

अमेरिका खुलकर इजराइल के साथ

उधर, इजरायल और हमास के बीच जारी जंग लगातार बढ़ रही है और इसको लेकर अलग-अलग देशों ने अपनी राय जाहिर की है। अमेरिका खुलकर अपने दोस्त इजराइल का समर्थन कर रहा है। 7 अक्टूबर को जब हमास ने इजराइल पर तीन ओर से खूनी हमला किया था, तभी से अमेरिका अपने पारंपरिक दोस्त इजराइल के साथ है। इसके बाद अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और फिर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल का दौरा किया और अपना समर्थन जताया। इसी बीच अब अमेरिका ने इस जंग के बीच चेतावनी दे डाली है कि यदि उनके किसी सैनिक की जान जाती है तो जिम्मेदारों पर वह कड़ी कार्रवाई करेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement