Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जानें क्यों भरी सभा में फूट-फूट कर रोया दुनिया का सबसे खूंखार तानाशाह किम जोंग उन, वजह कर देगी हैरान

दुनिया का सबसे खतरनाक तानाशाह का रोते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। यह उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन हैं। किम ने देश में बच्चों की घटता जन्मदर को लेकर राजधानी प्योंगपांग में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें माताओं को बुलाया गया था। इसी दौरान मातओं को अधिक बच्चे पैदा करने की अपील करते किम रो पड़े।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 06, 2023 20:43 IST
रोते हुए किम जोंग उन की वीडियो और फोटो वायरल।- India TV Hindi
Image Source : FILE रोते हुए किम जोंग उन की वीडियो और फोटो वायरल।

दुनिया का सबसे खूंखार और खतरनाक तानाशाह भरी सभा में फूट-फूट कर रो रहा है। यह वही तानाशाह है, जो अमेरिका को भी घुटने पर रखता है और दक्षिण कोरिया, जापान व इजरायल जैसे देशों को धमकाता है। वह बेहद जिद्दी और खूंखार है, वह निर्दयी और आक्रामक है, वह लोगों को जिंदा कभी तोप के आगे उड़वा देता है, तो कभी दीवार में चुनवा देता है, कभी वह अपने मंत्री तक को जिंदा मगरमच्छों औरप इंसानों को खाने वाली मछलियों के कुंड में फेंकवा देता है। दुनिया के बड़े से बड़े और ताकतवर देशों के सामने भी वह कभी नतमस्तक नहीं होता। अक्सर परमाणु मिसाइलें और परमाणु हथियारों का परीक्षण करना उसका शौक है, उस तानाशाह की मर्जी के बगैर न तो कोई हंस सकता है और न ही कोई रो सकता  है। मगर आज वही तानाशाह भरी सभा में फूट-फूट कर रो रहा है। 

यह तानाशाह कोई और नहीं, बल्कि उत्तर कोरिया का लीडर किम जोंग उन है। किम जोंग उन जिस बात पर रो रहा है, उसकी वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। अगर आप सोच रहे हों कि किम जोंग उन किसी से डर गया है या उसके किसी अपने की मौत हो गई है, जिससे वह आंसू बहा रहा है तो आप गलत हैं। किम जोंग किसी से डरता नहीं है, बल्कि वह अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को भी धमकियां देता है। उसके दिल में दया नाम की कोई चीज नहीं है। उसे किसी का दर्द देखकर आंसू नहीं आता। मगर आज पहली बार वह कैमरे पर रोता देखा जा रहा है। उसका वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। आइए अब आपको किम जोंग के रोनो की वजह बताते हैं।

क्यों रोया किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन देश में घटती जन्मदर से परेशान हैं। किम ने देशभर की ​माताओं के लिए राजधानी प्योंगपांग में विशेष आयो​जन किया। इसमें कहा कि घटती जन्मदर से निपटने में सरकारी प्रयासों में आप लोगों को बड़ी जिम्मेदारी निभाना होगा। इसके लिए आप सरकार के प्रयासों का समर्थन करें। यह हाल के दशकों में अपने सबसे निचले स्तर तक पहुंच चुकी है। किम जोंग उत्तर कोरियाई महिलाओं को अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने के लिए कहते हुए अचानक रो पड़े। तानाशाह ने राष्ट्रीय माताओं की बैठक में बोलते हुए अपने आंसू बहाए तो यह देखकर हर कोई हैरान रह गया। कार्यक्रम में मौजूद सैकड़ों महिलाएं और लोग भी किम की यह हालत देखकर भावुक हो गए। किम जोंग हिचकी ले-ले कर रोने लगा और फिर टिश्यू पेपर से अपने आंसू भी पोछे। किम ने महिलाओं से देश की जन्म दर को बढ़ावा देने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें

आपसी संबंधों को सहेजने में जुटे चीन और अमेरिका, इजरायल-हमास युद्ध पर लिया ये फैसला

यूक्रेन के लिए लगातार घट रहा NATO देशों का समर्थन, जर्मनी ने कहा-"कीव नहीं है हमारा कोई सहोयगी"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement