Sunday, May 19, 2024
Advertisement

टर्की के PM का बयान, एयरपोर्ट अटैक में IS के शामिल होने के संकेत

टर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरिम ने कहा कि शुरूआती संकेतों से पता चलता है कि इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में आतंकी संगठन IS का हाथ है।

India TV News Desk
Updated on: June 29, 2016 10:14 IST
Binali Yıldırım- India TV Hindi
Binali Yıldırım

इस्तांबुल: टर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरिम ने कहा कि शुरूआती संकेतों से पता चलता है कि इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में आतंकी संगठन IS का हाथ है। प्रधानमंत्री ने आंकड़ा दिए बिना कहा कि हमलों में अनेक लोग घायल हुए हैं।

यिलदिरिम ने कहा कि तीन आत्मघाती बम हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ाने से पहले यात्रियों पर स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की। उन्होंने हमलावरों की पहचान या राष्ट्रीयता के बारे में कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि हमलावर टैक्सी से हवाईअड्डे पर पहुंचे। उन्होंने अतातुर्क एयरपोर्ट पर किसी तरह की सुरक्षा विफलता से इनकार किया।

टर्की के एक अन्य अधिकारी ने सरकारी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि दो हमलावरों ने पुलिस की गोलीबारी के बाद अंतरराष्ट्रीय आगमन टर्मिनल के प्रवेश पर विस्फोट किया जबकि तीसरे हमलावर ने पार्किंग स्थल पर स्वयं को उड़ा लिया।

अधिकारी ने गृह मंत्रालय की जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि कोई भी हमलावर टर्मिनल के प्रवेश पर सुरक्षा जांच से बचकर नहीं निकल सका।

तुर्की के हवाईअड्डों पर टर्मिलन इमारतों के प्रवेश और इसके बाद प्रस्थान द्वार में प्रवेश से पहले सुरक्षा जांच होती है। यह एयरपोर्ट यूरोप के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement