1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रिटेन के सेना प्रमुख को हुआ कोरोना, आइसोलेट हुए रक्षा मंत्री और शीर्ष अधिकारी

ब्रिटेन के सेना प्रमुख को हुआ कोरोना, आइसोलेट हुए रक्षा मंत्री और शीर्ष अधिकारी

ब्रिटेन के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल सर निक कार्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद रक्षा मंत्री बेन वालेस और शीर्ष सैन्य कमांडर पृथकवास में चले गए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: June 28, 2021 16:52 IST
ब्रिटेन के सेना प्रमुख को हुआ कोरोना, आइसोलेट हुए रक्षा मंत्री और शीर्ष अधिकारी- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रिटेन के सेना प्रमुख को हुआ कोरोना, आइसोलेट हुए रक्षा मंत्री और शीर्ष अधिकारी

लंदन: ब्रिटेन के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल सर निक कार्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद रक्षा मंत्री बेन वालेस और शीर्ष सैन्य कमांडर पृथकवास में चले गए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के ‘टेस्ट एंड ट्रेस’ ऐप की तरफ से कैबिनेट मंत्री तथा रॉयल नेवी, रॉयल एयरफोर्स और रणनीतिक कमान के प्रमुख को सर निक के संपर्क में आने के बाद 10 दिनों की अवधि के लिये घर पर ही रहने को कहा गया है। 

द डेली टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, सर निक के अधीनस्थ और ब्रिटिश सेना के प्रमुख जनरल सर मार्क कार्लटन-स्मिथ ने भी सप्ताहांत पृथकवास में बिताया और उन्हें पीसीआर जांच के नतीजों का इंतजार था। उन्होंने एक बैठक में हिस्सा लिया था हालांकि कमांडर से भौतिक दूरी बरकरार रखी थी। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “नियमित कोविड-19 जांच के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ संक्रमित पाए गए।” 

प्रवक्ता ने कहा, “उनके साथ पिछले हफ्ते वरिष्ठों की बैठक में मौजूद लोग सरकारी दिशानिर्देश के अनुरूप स्व-पृथकवास में हैं जिनमें रक्षा मंत्री भी शामिल हैं।” कमांडर के पृथकवास में रहने के दौरान सैन्य गतिविधियों को संचालन डिजिटल तरीके से होगा। जिस बैठक की चर्चा हो रही है वह बृहस्पतिवार को सर निक द्वारा ऑक्सफोर्डशायर के श्रीवेनहम स्थित रक्षा अकादमी में हुई थी जिसमें बेन वालेस, डिफेंस स्टाफ के उपाध्यक्ष एडमिरल सर टिम फ्रेजर और सर मार्क समेत कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में सामाजिक दूरी का पूरा पालन किया गया था, मगर कुछ लोग फिर भी सर निक के संपर्क में आए थे। सर निक बैठक के अगले दिन ही संक्रमित पाए गए थे। बैठक के बाद शुक्रवार को वह चाल्के वैली हिस्ट्री फेस्टिवल में भी दिखे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X