Friday, April 26, 2024
Advertisement

लंदन में मारे गये तीनों व्यक्ति भारतीय नागरिक थे: ब्रिटिश पुलिस

आपात सेवाओं ने उन्हें पिछले रविवार को इलफोर्ड में रेडब्रिज के सेवन किंग्स इलाके में घायल दशा में पाया था और उन्हें मौके पर ही मृत घोषित कर दिया था। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 24, 2020 22:34 IST
Stabbing- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Representational Image

लंदन। स्काटलैंड यार्ड ने पिछले सप्ताह लंदन के पूर्वी हिस्से में छुरेबाजी की घटना में मारे गये तीन व्यक्तियों की शुक्रवार को भारतीय नागरिक के रूप में पहचान की। मेट्रोपोलिटन पुलिस की स्पेशलिस्ट क्राइम कमान के जांचकर्ताओं ने बताया कि जिन व्यक्तियों की हत्या हुई है उनकी पहचान 29 वर्षीय नरिंदर सिंह लुभाया, 30 वर्षीय हरिंदर कुमार और 37 वर्षीय मलकीत सिंह ढिल्लों उर्फ बलजिंदर सिंह के रूप हुई है। 

आपात सेवाओं ने उन्हें पिछले रविवार को इलफोर्ड में रेडब्रिज के सेवन किंग्स इलाके में घायल दशा में पाया था और उन्हें मौके पर ही मृत घोषित कर दिया था। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि वह इन तीनों के परिवारों को उनके शवों को भारत ले जाने में सभी संभव सहायता प्रदान करेगा।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा, ‘‘ ये तीन इलफोर्ड में ही रह रहे थे और भारतीय नागरिक थे। उनके रिश्तेदारों को सूचना दे दी गयी है और विशेष प्रशिक्षित अधिकारी उनकी मदद कर रहे हैं।’’ पुलिस ने कहा कि 29 वर्षीय गुरजीत सिंह को इस मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है और उसे हिरासत में रखा गया है। उसे 19 फरवरी को अदालत में पेश किया जाएगा। उस पर सार्वजनिक स्थान पर धारदार हथियार रखने का आरोप है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement