Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: महारानी के क्रिसमस भाषण में आतंकवाद प्रभावित शहरों का होगा जिक्र

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने पारंपरिक क्रिसमस भाषण में इस साल लंदन और मैनचेस्टर में हुए भयावह आतंकवादी हमलों का जिक्र करेंगी...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 25, 2017 21:11 IST
Queen Elizabeth II | AP Photo- India TV Hindi
Queen Elizabeth II | AP Photo

लंदन: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने पारंपरिक क्रिसमस भाषण में इस साल लंदन और मैनचेस्टर में हुए भयावह आतंकवादी हमलों का जिक्र करेंगी। 91 वर्षीय महारानी का पहले से रिकॉर्ड किया गया भाषण भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे प्रसारित किया जाएगा। वह अपने भाषण में इन दोनों शहरों में हुए हमले में मारे गए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करेंगी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महारानी अपने भाषण में कहेंगी, ‘इस क्रिसमस पर मैं लंदन और मैनचेस्टर के बारे में सोचती हूं जिनकी पिछली 12 महीनों के दौरान पहचान भयावह हमलों के आलोक में सामने आई।’ मार्च में लंदन में संसद के समीप वेस्टमिंस्टर ब्रिज हमले में 5 लोगों की जान चली गई थी। मई में मैनचेस्टर में महारानी मैनचेस्टर हमले के पीड़ितों से मिलने गई थीं। इस हमले में 22 लोग मारे गए थे। इन आतंकी हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

इस साल के संदेश में महारानी अपने 96 वर्षीय पति प्रिंस फिलिप का भी जिक्र करेंगी। प्रिंस फिलिप ने इस साल राजकीय दायित्वों से रिटायरमेंट ले ली।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement