Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लंदन: शाही परिवार के महल के बाहर युवक ने तलवार से किया हमला, गिरफ्तार

लंदन के बकिंघम पैलेस के बाहर तलवार लहराते हुए 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने हमला करके 3 पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया। हमलावर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2017 20:13 IST
Buckingham Palace | File Photo- India TV Hindi
Buckingham Palace | File Photo

लंदन: लंदन के बकिंघम पैलेस के बाहर तलवार लहराते हुए 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने हमला करके 3 पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया। हमलावर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इस हमले के बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने आतंकवादी हमले के पहलू से मामले की जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना उस समय हुई जब लगभग 20 साल के युवक ने ट्रैफिक लाइट पर पुलिस वाहन के बगल में स्पर रोड के पास मॉल के बाहर अपनी गाड़ी रोक दी, जो पैलेस के मैदान के पास ही है। घटना स्थानीय समायानुसार शुक्रवार रात 8.35 बजे हुई। वाहन में बैठे पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध की कार में एक तलवार रखी देखी।

पुलिस ने बताया, ‘एक कार जानबूझकर पुलिस वैन की ओर आई और बकिंघम पैलेस के पास कॉन्सटिट्यूशन हिल के प्रतिबंधित क्षेत्र के सामने आकर रुकी। अधिकारी जो निहत्थे पुलिस कांस्टेबल थे और वेस्टमिंस्टर शहर से थे, वैन से निकले और नीले रंग की टोयोटा प्रायस कार की ओर बढ़े। जब उन्होंने ड्राइवर को ललकारा तो उसने 4 फुट की तलवार से हमला कर दिया। संघर्ष के दौरान 3 अधिकारी मामूली रूप से जख्मी हुए। वह व्यक्ति कार में अकेला सवार था और ‘अल्लाहो अकबर’ के नारे लगा रहा था। उसे आंसू गैस के जरिए नियंत्रित किया गया।’ पुलिस पर हमले करने के आरोप में गिरफ्तार शख्स को मामूली चोटों के उपचार के लिए लंदन हॉस्पिटल ले जाया गया। 

पुलिस महानिदेशक गाइ कॉलिंग्स ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की बाहदुरी भरी त्वरित कार्रवाई से वह शख्स तुरंत गिरफ्तार हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार शख्स को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘उन्होंने कहा कि यह कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी कि इस घटना का संबंध आतंकवाद से है।’ अगली सूचना तक बकिंघम गेट और वेलिंगटन आर्क का प्रवेशद्वार बंद रहेगा। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि बकिंघम पैलेस में उस समय शाही परिवार का कोई सदस्य नहीं था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement