Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मौत अब ब्रिटेन में, इटली को पीछे छोड़ा, मौत का आंकड़ा 29000 के पार

पिछले दो महीने से मौत के मामले में सबसे आगे चल रहे इटली को ब्रिटेन ने पीछे छोड़ दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 7:43 IST
Coronavirus in Britain- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus in Britain
घातक कोरोना वायरस यूरोप के लिए तबाही बनकर आया है। अमेरिका के बाद दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें इसी महाद्वीप के देशों में हुई हैं। इसी बीच पिछले दो महीने से मौत के मामले में सबसे आगे चल रहे इटली को ब्रिटेन ने पीछे छोड़ दिया है। ​इसके साथ ही ब्रिटेन ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब ब्रिटेन 29000 से ज्यादा मौतों के साथ ​यूरोप में कोरोना से जान गवाने वाला सबसे बड़ा देश बन गया है। 
 
कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े पेश करने वाली वेबसाइट वर्डोमीटर के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 29,427 पहुंच गई है। जो कि इटली से अधिक है। इटली में अब तक 29,315 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि यूरोप में इटली शुरुआत से ही कोरोना से मौतों के मामलें में आगे रहा है। वहीं ब्रिटेन का स्थान स्पेन, फ्रांस के बाद आता था। लेकिन पिछले एक सप्ताह में मामले तेजी से बढ़ने के साथ ही ​ब्रिटेन ने पहले फ्रांस फिर स्पेन को पीछे छोड़ा और अब यह यूरोप में कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है। 
 
ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 258,295 पहुंच गई है। यहां सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैै। यहां 72,271 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं। यूरोप की बात करें तो ब्रिटेन और इटली के बाद सबसे खराब हालात स्पेन और फ्रांस के हैं। स्पेन में अब तक 25,613 और फ्रांस में 25,531 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement