Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना काल: ब्रिटिश PM जॉनसन ने चेताया, क्रिसमस के बाद भी जारी रह सकती हैं मुश्किलें

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस में क्रिसमस और उसके बाद भी वृद्धि जारी रह सकती है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 05, 2020 10:42 IST
Boris Johnson- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोरोना काल: ब्रिटिश PM जॉनसन ने चेताया, क्रिसमस के बाद भी जारी रह सकती हैं मुश्किलें

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस में क्रिसमस और उसके बाद भी वृद्धि जारी रह सकती है। बीबीसी के एक कार्यक्रम में जॉनसन ने कहा कि कोविड से लड़ाई को लेकर वे आशान्वित हैं, लेकिन उन्होंने जनता से "निडरता लेकिन कॉमन सेंस के साथ व्यवहार करने" की अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार जीवन बचाने और अर्थव्यवस्था की रक्षा करने के बीच एक 'संतुलित' दृष्टिकोण के साथ काम कर रही है।

जॉनसन के ये बयान तब आए हैं, जब ब्रिटेन में सामूहिक स्तर पर परीक्षण शुरू होने के बाद से पहली बार 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। शनिवार को ही यहां 12,872 नए मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि, सरकार ने कहा है कि ऐसा तकनीकी गड़बड़ी के कारण है क्योंकि सप्ताह में पहले के कुछ मामले उस समय दर्ज नहीं किए गए थे, इसलिए उन्हें शनिवार के आंकड़ों में शामिल किया गया।

लेबर के शैडो हेल्थ मिनिस्टर एलेक्स नोरिस ने प्रधानमंत्री के साक्षात्कार की आलोचना करते हुए कहा कि यह "अवसर को बर्बाद करना है"। जबकि "सरकार इस संकट से निपटने के लिए गंभीर रणनीति बनाकर जनता का विश्वास जीत सकती थी"। उधर जॉनसन ने कहा, "मुझे विश्वास है कि अगले कुछ हफ्तों और महीनों में वैज्ञानिक समीकरण बदल जाएंगे और वायरस से लड़ाई में प्रगति होगी। मुझे उम्मीद है कि चीजें क्रिसमस से काफी अलग हो सकती हैं।"

इसके साथ ही जॉनसन ने चेतावनी देते हुए कहा, "यह हम सभी के लिए बहुत कठिन सर्दी हो सकती है। मैं आप सभी को स्पष्ट तौर पर बताता हूं कि क्रिसमस के समय और इसके बाद भी इसमें बहुत उतार-चढ़ाव हो सकते हैं।"

बता दें कि लेबर पार्टी लंबे समय से टेस्ट और ट्रेसिंग प्रणाली की आलोचना कर रही है और सरकार पर कोरोनावायरस पर नियंत्रण न रख पाने का आरोप लगाती रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement