Friday, May 03, 2024
Advertisement

साल 2017 में फ्रांस को मिले शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन

फ्रांस में पिछले साल शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन आए। आधिकारिक आंकड़े जारी होने के बाद यह बात सामने आई, वहीं राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की सरकार ने आव्रजन पर एक नया कानून तैयार किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 09, 2018 11:12 IST
France received record 100,000 asylum requests in 2017 - India TV Hindi
France received record 100,000 asylum requests in 2017

पेरिस: फ्रांस में पिछले साल शरण मांगने के लिए रिकॉर्ड एक लाख आवेदन आए। आधिकारिक आंकड़े जारी होने के बाद यह बात सामने आई, वहीं राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की सरकार ने आव्रजन पर एक नया कानून तैयार किया है। (50 देशों के सामने राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा लोगों को बांट रही है BJP )

अधिकारियों ने आज बताया कि शरण मांगने वालों में सबसे ज्यादा संख्या अल्बानिया के लोगों की है। हालांकि फ्रांस अल्बानिया को सुरक्षित मानता है। फ्रांस की शरणार्थी संरक्षण एजेंसी ओएफपीआरए के प्रमुख पास्कल ब्राइस ने एएफपी को बताया कि फ्रांस, यूरोप में उन देशों में शुमार है जिसे शरण मांगने वालों के सबसे ज्यादा आवेदन मिले हैं।

उन्होंने कहा कि यह आवेदन का ऐतिहासिक स्तर है।

हालांकि उन्होंने रेखांकित किया कि पिछले साल पड़ोसी जर्मनी में शरण मांगने वालों की तुलना में यह संख्या आधी है। मैक्रों की सरकार आव्रजन पर अगले महीने विधेयक को सामने लाने की तैयारी कर रही है लेकिन उनकी मध्यमार्गी पार्टी रिपब्लिक एन मार्चे पार्टी इस पर विभाजित है कि मुद्दे से कैसे निपटा जाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement