Sunday, May 05, 2024
Advertisement

फ्रांस: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फिलन की पत्नी पर लगा घोटाले का आरोप

पेरिस: फ्रांस में राष्ट्रपति पद के कंजर्वेटिव पार्टी के प्रत्याशी फ्रांसवा फिलन की पत्नी पर एक घोटाले में सार्वजनिक धन के दुरूपयोग में सहभागिता का आरोप लगाया गया है। इसी घोटाले के आरोपों से उनके

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 29, 2017 12:21 IST
francois fillon- India TV Hindi
francois fillon

पेरिस: फ्रांस में राष्ट्रपति पद के कंजर्वेटिव पार्टी के प्रत्याशी फ्रांसवा फिलन की पत्नी पर एक घोटाले में सार्वजनिक धन के दुरूपयोग में सहभागिता का आरोप लगाया गया है। इसी घोटाले के आरोपों से उनके पति का चुनाव प्रचार भी घिरा हुआ है।

फिलन पर एक संसदीय सहयोगी के रूप में फर्जी नौकरियों दिलाने के मामले में पहले से ही आरोप हैं। इस नौकरी के लिए वेल्स में जन्मी पेनेलोप फिलन को कई हजार यूरो का भुगतान किया गया है।

पेनेलोप (61) पर अपने पति के अरबपति दोस्त मार्क लेड्रेट डी लचाआरियेरियर की स्वामित्व वाली एक साहित्यिक पत्रिका से वेतन प्राप्त करने का भी कल आरोप लगाया गया।

जर्नल डु डिमानशे साप्ताहिक में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक पेनेलोप ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कभी भी रेव्यू डेस ड्यूक्स मोंडेस के कार्यालय में पांव नहीं रखा। यह खबर उस वक्त सुर्खियों में आयी है जब 23 अप्रैल औैर सात मई को दो चरणों में होने वाले मतदान के लिए फ्रांस में मतदाताओं के पास चार सप्ताह से भी कम समय बचा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement