Friday, March 29, 2024
Advertisement

हैकरों का ब्रिटेन पर साइबर हमला, सांसदों को जाल में फंसाने की कोशिश

ब्रिटेन की संसद नए सिरे से साइबर हमले की निशाना बनी है जब हैकरों ने सांसदों को उनके पासवर्ड का खुलासा करने के लिए अपने जाल में फंसाने की कोशिश की।

Bhasha Bhasha
Published on: July 02, 2017 20:38 IST
British Parliament | AP Photo- India TV Hindi
British Parliament | AP Photo

लंदन: ब्रिटेन की संसद नए सिरे से साइबर हमले की निशाना बनी है जब हैकरों ने सांसदों को उनके पासवर्ड का खुलासा करने के लिए अपने जाल में फंसाने की कोशिश की। अधिकारियों ने सांसदों और उनके सहायकों से कहा है कि वे इस तरह के खतरों से सावधान रहें। नेताओं को आगाह किया गया है कि हैकर खुद को संसदीय अधिकारी बताकर उनके पासवर्ड जानने की कोशिश कर सकते हैं।

सांसदों और उनके कर्मचारियों को भेजे गए चेतावनी संदेश में कहा गया है कि इस दोपहर में हमें पता चला कि संसद से जुड़े लोगों को फोन किया जा रहा है और उनके यूजरनेम और पासवर्ड पूछा जा रहा है। समाचार पत्र द संडे टेलीग्राफ के अनुसार संदेश में कहा गया है, ‘फोन करने वाले लोग यूजर्स को यह सूचना दे रहे हैं कि उनको डिजिटल सेवा की तरफ से लगाया गया है कि साइबर हमले से मदद की जाए। ये फोन कॉल डिजिटल सेवा के नहीं हैं। हम कभी से पासवर्ड बताने के लिए नहीं कहेंगे।’

संसदीय अधिकारियों ने कहा कि पिछले सप्ताह 12 घंटे तक के हमले के बाद हैकरों ने फिर से निशाना बनाने का प्रयास किया है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि हाल के समय का यह सबसे बड़ा साइबर हमला है। साइबर हमले से जो नेटवर्क प्रभावित हुआ है उसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री टेरीजा मे, उनकी कैबिनेट के मंत्रियों तथा सांसदों ने किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement