1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ईरानी विदेश मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस्राइल कुछ और नहीं सिर्फ जंग चाहता है

ईरानी विदेश मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस्राइल कुछ और नहीं सिर्फ जंग चाहता है

इस्राइल और ईरान के बीच जारी तल्खी ने एक नया मोड़ अख्तियार कर लिया है। ईरान के एक बड़े नेता ने कहा है कि इस्राइल अब युद्ध चाहता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2019 11:56 IST
Iranian FM Mohammad Javad Zarif says Israel looking for war | AP File- India TV Hindi
Iranian FM Mohammad Javad Zarif says Israel looking for war | AP File

म्यूनिख: इस्राइल और ईरान के बीच जारी तल्खी ने एक नया मोड़ अख्तियार कर लिया है। ईरान के एक बड़े नेता ने कहा है कि इस्राइल अब युद्ध चाहता है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने सीरिया में ईरान के ठिकानों पर हाल में हुए हमलों का जिक्र करते हुए रविवार को कहा कि इस्राइल युद्ध चाहता है। बीते कुछ दिनों में दोनों देशों ने एक-दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं, और अधिकांश बयान युद्ध की धमकी से सने रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, जरीफ ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में एक प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान कहा, ‘निश्चित ही कुछ लोग युद्ध चाहते हैं।’ जब उनसे यह पूछा गया कि वे लोग कौन हैं, तो उन्होंने इस्राइल का नाम लिया। पिछले महीने इस्राइल ने सीरिया में ईरानी रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के ठिकानों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए थे। जरीफ ने कहा, ‘हम सीरिया सरकार के निमंत्रण पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के एकमात्र मकसद से सीरिया में आए हैं।’

ईरान सीरिया में जारी गृह युद्ध को लेकर राष्ट्रपति बशर अल असद का लगातार समर्थन करता आया है। इससे पहले एक एक ईरानी कमांडर के बयान का जवाब देते हुए इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि उसने उनके देश पर हमला किया तो यह आखिरी बार होगा जब ईरान अपनी इस्लामिक क्रांति की सालगिरह मनाएगा। ईरानी कमांडर ने धमकी दी थी कि यदि अमेरिका ईरान पर हमला करता है तो वह इस्राइल के सारे शहरों को तबाह करके रख देगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X