Monday, May 06, 2024
Advertisement

लंदन की 27 मंजिला इमारत ग्रेनफेल टावर में भीषण आग, 200 दमकलकर्मी बचाव में जुटे

लंदन फायर ब्रिगेड के अनुसार, 45 फायर इंजन और 200 फायर फाइटर्स नॉर्थ केनसिंगटन की व्हाइट सिटी में बनी इस इमारत में आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। बिल्डिंग का नाम ग्रेनफेल टॉवर है, जिसमें करीब 200 से ज्यादा लोग रहते हैं। आपको बता दें कि ये इस इलाके की

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 14, 2017 9:27 IST
London-Fire- India TV Hindi
London-Fire

लंदन: लंदन के लैरिमर रोड में वाइट सिटी के ग्रेनफेल टावर में भयंकर आग लग गई। इस 27 मंजिला इमारत में कुल 120 फ्लैट्स हैं। आग इतनी भीषण थी कि इसको बुझाने के लिए 200 दमकलकर्मी मशक्कत कर रहे हैं। हालांकि आग अब काबू में है। ये बिल्डिंग लैटिमर रोड पर है। खबर है कि बड़ी संख्या में लोग भी फंसे हुए हैं। हेलिकॉप्टर से पानी की बौछार भी की जा रही है।

लंदन फायर ब्रिगेड के अनुसार, 45 फायर इंजन और 200 फायर फाइटर्स नॉर्थ केनसिंगटन की व्हाइट सिटी में बनी इस इमारत में आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। बिल्डिंग का नाम ग्रेनफेल टॉवर है, जिसमें करीब 200 से ज्यादा लोग रहते हैं। आपको बता दें कि ये इस इलाके की सबसे बड़ी बिल्डिंग है जो काफी रिहायशी इलाका है।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक लोगों ने जैसे ही आग बढ़ते हुए देखी वे मदद के लिए चिल्लाने लगे। हर तरफ चिल्लाने की आवाज के बीच कुछ लोगों ने नीचे पहुंचने के लिए बेडशीट को रस्सी बनाकर इस्तेमाल किया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने एक शख्स को आग से बचने के लिए बिल्डिंग से कूदते हुए भी देखा।

मौके पर मौजूद लोगों को मुताबिक, आग की शुरुआत दूसरी मंजिल से हुई थी, जिसने जल्द ही रौद्र रूप धारण कर लिया और 27वीं मंजिल तक को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना स्थानीय समयानुसार रात करीब सवा एक बजे मिली। मेट्रोपोलिटन पुलिस का कहना है कि लोगों को सुरक्षित निकालने का काम जारी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement