1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स को 18 महीने जेल की सजा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स को 18 महीने जेल की सजा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को 18 महीने जेल की सजा सुनाई गई है, लेकिन इसमें से 14 महीने की सजा निलंबित कर दी गई है।

IANS IANS
Published on: June 11, 2021 10:49 IST
फ्रांस के राष्ट्रपति...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स को 18 महीने जेल की सजा

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को 18 महीने जेल की सजा सुनाई गई है, लेकिन इसमें से 14 महीने की सजा निलंबित कर दी गई है। टेलीविजन स्टेशन बीएफएमटीवी ने वैलेंस के कोर्ट रूम से खबर दी कि 28 वर्षीय के सार्वजनिक पद पर रहने या कोई हथियार रखने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।

डेमियन टी ने मंगलवार को ल्योन के दक्षिण में स्थित टैन-एल हर्मिटेज की यात्रा के दौरान 43 वर्षीय राष्ट्रपति को थप्पड़ मारा। कैमरे में कैद हुई इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया। डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि 28 वर्षीय ने अदालत में इस कृत्य से इनकार नहीं किया और उसने कहा कि वह अन्याय का शिकार था।

उन्होंने कहा, मैक्रों फ्रांस के पतन के लिए खड़ा है। पहले उन्होंने एक अंडा या एक पाई फेंकने पर भी विचार किया था। मैक्रों ने गुरुवार को एक टीवी साक्षात्कार में इस घटना के बारे में बात करते हुए जोर देकर कहा कि यह एक 'अलग प्रकार का कृत्य' था।

राष्ट्रीय चुनावों से लगभग एक साल पहले और क्षेत्रीय चुनावों से दो सप्ताह से भी कम समय पहले मैक्रों मतदाताओं से मिलने के लिए देश भर के दौरे पर हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X