1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. कोरोना वायरस पर संसद में हो रही थी बहस, अचानक बेहोश हो गए चिकित्सा मंत्री

कोरोना वायरस पर बहस के दौरान संसद में ही बेहोश हुए नीदरलैंड्स के मंत्री

कोरोना वायरस के कारण नीदलैंड में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जिससे देश में मौतों की कुल संख्या 58 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2020 15:11 IST
Bruno Bruins, Bruno Bruins coronavirus, Coronavirus Netherlands, Coronavirus India Death- India TV Hindi
नीदरलैंड्स के चिकित्सा देखभाल मंत्री ब्रूनो ब्रुइन्स संसद में कोरोना वायरस महामारी पर बहस के दौरान बेहोश हो गए। Twitter

हेग: कोरोना वायरस के बढ़ते खूनी पंजों ने अपनी चपेट में दुनिया के अधिकांश देशों को लेकर लिया है। इनमें वे देश भी शामिल हैं, जहां की स्वास्थ्य सेवाओं की मिसालें दी जाती हैं। ऐसे ही एक देश नीदरलैंड्स के चिकित्सा देखभाल मंत्री ब्रूनो ब्रुइन्स संसद में कोरोना वायरस महामारी पर बहस के दौरान विपक्षी दलों के सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देते हुए बेहोश हो गए। बाद में मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि उनकी बेहोशी का कारण कई हफ्तों की थकावट थी।

विपक्ष ने मंत्री से पूछे कड़े सवाल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को संसद में कोरोना वायरस को लेकर जोरदार बहस चल रही थी। बहस में विपक्षी पार्टी के सदस्यों ने ब्रुइंस से काफी कड़े सवाल पूछे। विपक्ष ने ब्रुइंस से कहा कि उन्होंने महामारी के लिए चिकित्सा कर्मचारियों को सुरक्षात्मक उपकरण मुहैया कराने के पर्याप्त काम नहीं किया है। विपक्षी दलों के इश हमले के बाद ब्रूइंस थोड़ा डगमगाए और फिर बेहोश हो गए। ब्रुइंस तुरंत खड़े होने में सफल रहे, थोड़ा पानी पीने के बाद वो बाहर चले गए। इस दौरान करीब 45 मिनट के लिए बहस स्थगित रही। 

नीदरलैंड में अब तक 15 की मौत
ब्रुइंस ने ट्वीट कर कहा, 'अभी के लिए आप सभी के सहयोग का धन्यवाद। कई हफ्तों की थकावट के बाद मैं बेहोश हो गया था। अब चीजें फिर से बेहतर हो रही हैं। मैं आज रात आराम करने के लिए घर जा रहा हूं ताकि मैं कल वापस लौटकर कोरोना वायरस से अच्छी तरह मुकाबला कर सकूं।' द डच नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड द एन्वायरमेंट ने बुधवार को कहा कि नीदरलैंड में मंगलवार तक 346 लोग कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण नीदलैंड में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जिससे देश में मौतों की कुल संख्या 58 हो गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X