Monday, April 29, 2024
Advertisement

नए हथियार दशकों तक रूस की रक्षा करेंगे- पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि नई परमाणु प्रणालियों समेत नए हथियार दशकों तक देश की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 16, 2018 14:18 IST
New weapons will protect Russia for decades said putin- India TV Hindi
New weapons will protect Russia for decades said putin

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि नई परमाणु प्रणालियों समेत नए हथियार दशकों तक देश की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। सोची में पुतिन ने कल कहा कि इस साल सेना में शामिल की गई नई प्रणालियां रूस की सैन्य क्षमताओं को बढ़ाएगी और दशकों तक सामरिक संतुलन सुनिश्चित करेगी। (यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए महिला ने तोड़ी सारी हदें, किया ये घिनौना काम )

गौरतलब है कि रूसी नेता ने मार्च में नए परमाणु हथियारों की श्रृंखला पेश की थी जिन्हें बीच में भेदा नहीं जा सकता। इनमें अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल , परमाणु शक्ति संपन्न वैश्विक दूरी की क्रूज मिसाइल और समुद्र के भीतर चलने वाला ड्रोन शामिल है।

पुतिन ने कहा कि हथियार विकसित करना हमेशा उच्च प्राथमिकता रहेगी। यू क्रेन संकट , सीरिया में युद्ध और अन्य विवादों के चलते पश्चिम देशों से संबंध बिगड़ने के कारण रूस ने सेना के आधुनिकीकरण को शीर्ष प्राथमिकता दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement