1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रिटेन में अगले सप्ताह से मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी?

ब्रिटेन में अगले सप्ताह से मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी?

ब्रिटेन में 19 जून से लॉकडाउन पाबंदियां हटाए जाने के बाद मास्क लगाना ''व्यक्तिगत इच्छा'' पर निर्भर करेगा। आवासीय मंत्री रॉबर्ड जेनरिक ने रविवार को यह जानकारी दी।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 04, 2021 18:53 IST
ब्रिटेन में अगले सप्ताह से मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी?- India TV Hindi
Image Source : PTI ब्रिटेन में अगले सप्ताह से मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी?

लंदन: ब्रिटेन में 19 जून से लॉकडाउन पाबंदियां हटाए जाने के बाद मास्क लगाना ''व्यक्तिगत इच्छा'' पर निर्भर करेगा। आवासीय मंत्री रॉबर्ड जेनरिक ने रविवार को यह जानकारी दी। ब्रिटेन की मीडिया में रविवार को आई खबरों के बीच मंत्री की यह टिप्पणी आई है। खबरों में संकेत दिया गया था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह मास्क लगाने की अनिवार्यता खत्म करने और अन्य कदमों की घोषणा करने वाले हैं। 

जेनरिक ने एक मीडिया संस्थान से कहा, ''ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे पास टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता के चलते पाबंदियां हटाने और सामान्य स्थिति में लौटने की गुंजाइश है। अब हमें एक अलग दौर की ओर बढ़ना होगा। हमें वायरस के साथ रहना, सावधानी बरतना और जिम्मेदारी के साथ रहना सीखना होगा।" 

मास्क लगाने की जरूरत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''मैं फिलहाल कोई वादा नहीं कर सकता क्योंकि प्रधानमंत्री आने वाले दिनों में घोषणा करेंगे। यदि आंकड़े ठीक रहे तो ऐसा किया जा सकता है।'' ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,885 नए मामले सामने आए और 18 रोगियों की मौत हुई। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में 3 करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है और 85 प्रतिशत से अधिक व्यस्क पहली खुराक ले चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X