Friday, April 26, 2024
Advertisement

दुनिया में सबसे पहले कोविड वैक्सीन लगवाने वाले पुरुष का निधन

विलियम शेक्सपियर को Pfizer-BioNTech vaccine लगाई गई थी। उनसे पहले 91 साल की मार्गरेट कीनन को वैक्सीन डोज दी गई थी, जो विश्व में ये टीका लगवाने वाली पहली व्यक्ति बनीं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 26, 2021 9:36 IST
World First man to get covid vaccine dies in UK दुनिया के पुरुषों में सबसे पहले कोविड वैक्सीन लगवाने- India TV Hindi
Image Source : FILE दुनिया के पुरुषों में सबसे पहले कोविड वैक्सीन लगवाने वाले शख्स का निधन

लंदन. दुनिया के पुरुषों में सबसे पहला कोविड टीका लगवाकर सुर्खियों में आए यूके के 81 साल के पेंशन भोगी विलियम शेक्सपियर की पिछले गुरुवार को मौत हो गई। ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विलियम की मौत अन्य किसी बीमारी से हुई। विलियम शेक्सपियर ने पिछले साल 8 दिसंबर को तब वैश्विक सुर्खियां बटोरीं, जब वह यूनिवर्सिटी अस्पताल कोवेंट्री और वारविकशायर में कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ने के लिए टीका लगवाने पहले व्यक्ति बने।

विलियम शेक्सपियर को Pfizer-BioNTech vaccine लगाई गई थी। उनसे पहले 91 साल की मार्गरेट कीनन को वैक्सीन डोज दी गई थी, जो विश्व में ये टीका लगवाने वाली पहली व्यक्ति बनीं। शेक्सपियर के एक मित्र कोवेन्ट्री पार्षद जेने इन्स ने कहा कि उनका गुरुवार (20 मई) को निधन हो गया था और अगर आप उन्हें श्रद्धांजलि देने चाहते हो तो टीका लगवाएं। उनका उसी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हुआ, जहां उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। शेक्सपियर ने रोल्स रॉयस में काम किया था और एक पैरिश पार्षद थे। उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक एलेस्ले में अपने स्थानीय समुदाय की सेवा की। उनके परिवार में उनकी पत्नी के अलावा दो बेटे और ग्रांड चिलड्रन हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement