Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड में हादसा, उतरने के दौरान हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

स्विट्जरलैंड की एयरलाइन एयर जर्मेट का यह हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ। सार्वजनिक प्रसारक एसआरएफ ने बताया कि रोटर ब्लेड ने जमीन को छुआ, जिससे हेलीकॉप्टर एक तरफ झुक गया था।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 04, 2023 18:55 IST
यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड में हादसा, उतरने के दौरान हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त- India TV Hindi
Image Source : FILE यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड में हादसा, उतरने के दौरान हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

Switzerland: यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड में हवाई हादसा हो गया है। स्विट्जरलैंड में उतरने के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। स्विस आल्प्स में मंगलवार को ‘लैंडिंग‘ के दौरान एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी पांचों लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। स्थानीय मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई।

स्विट्जरलैंड की एयरलाइन एयर जर्मेट का यह हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ। सार्वजनिक प्रसारक एसआरएफ ने बताया कि रोटर ब्लेड ने जमीन को छुआ, जिससे हेलीकॉप्टर एक तरफ झुक गया था। यह हादसा इटली की सीमा के नजदीक ग्निफेटी चोटी के पास हुआ। एयरलाइन जर्मेट के अनुसार, हेलीकॉप्टर में तीन ग्लेशियोलॉजिस्ट, एक पायलट और एक उड़ान सहायक सवार था। 

इससे पहले 20 मई को स्विट्जरलैंड में एक विमान हादसा हुआ था। इस दौरान उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा पश्चिमी स्विट्जरलैंड के पहाड़ी इलाके में हुआ। पर्यटक विमान पर्टयकों को लेकर उड़ान भर रहा था। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की थी। 

स्थानीय पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि फ्रेंको स्विस सीमा के पास विमान हादसा हुआ था। तब पुलिस ने बताया था कि पहाड़ होने की वजह से राहत और बचाव कार्य करने में बेहद परेशानी हुई। दुर्घटनाग्रस्त विमान के बाहर कुछ लोगों के शव पड़े मिले तो कुछ को कॉकपिट से निकाला गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement