Monday, April 29, 2024
Advertisement

संकट में फंस गई नाव, 400 सवारों को लेकर जा रही थी माल्टा से ग्रीस, फ्यूल खत्म हुआ, कैप्टन भाग निकला

नाव से फोन किया गया उसमें कहा गया कि नाव में ईंधन भी खत्म हो गया है। इसका निचला हिस्सा पानी से भर गया है। बताया जाता है कि नाव का कैप्टन इसे छोड़कर जा चुका है और नाव पर कोई भी ऐसा नहीं है जो इसे संभाल सके। नाव पर सवार लोगों में काफी भय का माहौल है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 10, 2023 9:31 IST
संकट में फंस गई नाव, 400 सवारों को लेकर जा रही थी माल्टा से ग्रीस, फ्यूल खत्म हुआ, कैप्टन भाग निकला- India TV Hindi
Image Source : TWITTER संकट में फंस गई नाव, 400 सवारों को लेकर जा रही थी माल्टा से ग्रीस, फ्यूल खत्म हुआ, कैप्टन भाग निकला

उत्तरी अफ्रीका से भूमध्य सागर की ओर जा रही नाव अपना रास्ता भटक गई है और संकट में फंस गई है। बताया जा रहा है कि इस नाव में 400 यात्री सवार थे। जानकारी के अनुसार यह नाव माल्टा से ग्रीस यानी यूनान की ओर जा रही थी। इसी दौरान बीच में यह नाव अपना रास्ता भटक गई। सपोर्ट सर्विस अलार्म फोन की ओर से ट्वीट करके कहा गया है कि हमे नाव से एक फोन कॉल प्राप्त हुआ है। जर्मनी की एनजीओ सी वॉरट इंटरनेशनल की ओर से कहा गया है कि जो लोग नाव पर सवार हैं, उनकी जान जाने का खतरा मंडरा रहा है। इसके लिए ईयू से तत्काल मदद की गुहार लगाई गई है।

नाव से फोन किया गया उसमें कहा गया कि नाव में ईंधन भी खत्म हो गया है। इसका निचला हिस्सा पानी से भर गया है। बताया जाता है कि नाव का कैप्टन इसे छोड़कर जा चुका है और नाव पर कोई भी ऐसा नहीं है जो इसे संभाल सके। नाव पर सवार लोगों में काफी भय का माहौल है। कई लोगों को मेडिकल सुविधा की तत्काल जरूरत है। जानकारी के अनुसार नाव में एक बच्चा, गर्भवती महिला और कुछ दिव्यांग लोग सवार हैं। बता दें कि पिछले दिनों में विस्थापितों को लेकर भूमध्य सागर को पार करने वाली नांवों की संख्या काफी बढ़ी है।

नाव का फ्यूल हुआ खत्म! डेक के निचले हिस्से में पानी भरा

बताया जा रहा है कि नाव में फ्यूल खत्म हो गया है और इसका निचला डेक पानी से भर गया है। अलार्म फोन ने कहा कि नाव का कैप्टन उसे छोड़कर चला गया है और कोई भी नहीं है, जो नाव चला सकता है। संगठन ने कहा कि उसने इसके बारे में अधिकारियों को सतर्क कर दिया था।

लीबिया तट के पास 30 प्रवासियों के डूबने की आशंका

हाल ही में उत्तरी अफ्रीका से भूमध्य सागर पार करने वाली प्रवासी नौकाओं की संख्या में तेज बढ़ोतरी हुई है। जर्मनी के एक अन्य एनजीओ रेस्क्यूशिप ने रविवार को कहा कि भूमध्यसागरीय क्षेत्र में एक अलग जहाज के तबाह होने की घटना में रात भर में कम से कम 23 प्रवासियों की मौत हो गई। संस्था ने ट्वीट किया कि बचाव अभियान के दौरान इसने 25 लोगों को पानी में पाया। उसके लोगों ने 22 लोगों को जिंदा बचाया और 2 शवों को बरामद किया। जबकि बताया गया कि 20 लोग पहले ही डूब गए थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement