Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बकिंघम पैलेस के गेट पर ड्राइवर ने कार से मारी टक्कर, हड़कंप मचने के बाद किया गया गिरफ्तार

19 वीं शताब्दी के दौरान आर्किटेक्ट जॉन नैश और एडवर्ड ब्लोर द्वारा बकिंघम पैलेसका नवीनीकरण किया गया था। पिछले कुछ वर्षों में महल में कई विस्तार और नवीकरण हुए हैं, जिनमें सबसे हालिया प्रमुख नवीकरण ईस्ट विंग का निर्माण है, जिसे 1913 में अपने वर्तमान स्वरूप में फिर से तैयार किया गया था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 10, 2024 17:55 IST
बकिंघम पैलेस में कार से मारी टक्कर। - India TV Hindi
Image Source : X बकिंघम पैलेस में कार से मारी टक्कर।

ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस में उस वक्त हलचल मच गई, जब एक अज्ञात कार ने आकर गेट से टक्कर मार दी। आनन-फानन में दौड़कर सुरक्षा कर्मियों ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। अब उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है। ब्रिटिश पुलिस ने एक व्यक्ति को उसी समय पकड़ लिया, जब उसकी कार बकिंघम पैलेस के गेट से टकरा गई। लंदन पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "सशस्त्र अधिकारियों ने आपराधिक क्षति के संदेह में घटनास्थल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसे अस्पताल ले जाया गया। किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।" उन्होंने यह भी पुष्टि की कि परिस्थितियों को स्थापित करने के लिए जांच जारी है।"

बकिंघम पैलेस ने यह भी सत्यापित किया कि इस घटना में परिवार के किसी भी सदस्य को कोई नुकसान नहीं पहुँचा है, क्योंकि उस समय वे सभी निवास के अंदर थे। अतिरिक्त, यह पुष्टि की गई कि क्षतिग्रस्त गेटों की मरम्मत चल रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने घटनास्थल पर 'जोरदार धमाका' सुनने का वर्णन किया। मिरर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वीडियो में हथियारबंद पुलिस अधिकारियों को ड्राइवर के आसपास दिखाया गया है, जो घुटनों के बल बैठा है और उसे अपने हाथ अपने सिर पर रखने का निर्देश दिया जा रहा है।

मीडिया कर्मी ने धमाके की आवाज सुनी

एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया, “मैंने एक तेज़ धमाके की आवाज़ सुनी, और मैंने देखा और कार बकिंघम पैलेस में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई  और उस व्यक्ति को बाहर निकाला और गिरफ्तार कर लिया। बकिंघम पैलेस ब्रिटिश सम्राट का आधिकारिक निवास और प्रशासनिक मुख्यालय है, जो इंग्लैंड के वेस्टमिंस्टर शहर में स्थित है। यह यूनाइटेड किंगडम के शासक राजाओं का प्रमुख निवास स्थान रहा है। इसे 1761 में किंग जॉर्ज ने  अपनी पत्नी क्वीन चार्लोट के निजी निवास के रूप में अधिग्रहित किया गया था। 

यह भी पढ़ें

जलते आग के अंगारों पर नंगे पैर चलने का जापान का हैरतअंगेज उत्सव, जानें क्यों ऐसा करते हैं लोग

कौन हैं लेकन रिले, जिनके परिवार से ट्रंप मिले...फिर बाइडेन को ठहराया उनकी हत्या का जिम्मेदार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement