Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कौन हैं लेकन रिले, जिनके परिवार से ट्रंप मिले...फिर बाइडेन को ठहराया उनकी हत्या का जिम्मेदार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन नपर डोनॉल्ड ट्रंप ने गंभीर आरोप लगाया है। कुछ दिनों पहले अमेरिका में 22 वर्षीय नर्सिंग छात्रा लेकन रिले की मौत के लिए ट्रंप ने बाइडेन और उनकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। ट्रंप ने बाइडेन को कुटिल व्यक्ति की संज्ञा दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 10, 2024 15:36 IST
डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : AP डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति।

अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद अब अपने जार्जिया अभियान को और भी तेज कर दिया है। ट्रम्प ने जॉर्जिया अभियान से पहले लेकन रिले के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने रिले की मौत के लिए  राष्ट्रपति जो बाइडेन को दोषी ठहराया। ट्रंप ने बाइडेन को कुटिल व्यक्ति भी कहा। 9 मार्च को जॉर्जिया में एक रैली में बोलने से पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने मंच के पीछे लेकन रिले के परिवार से मुलाकात की। ट्रम्प ने रोम में भीड़ से कहा, "मैं मंच के पीछे उनकी खूबसूरत मां और परिवार से मिला।

" "उन्होंने कहा कि वह सबसे अच्छी थी। वह हमेशा हमारे लिए सबसे अच्छी थी। वे स्वीकार करते हैं कि वह सबसे अच्छी थी, और वह अपनी कक्षा में प्रथम थी। वह सबसे अच्छी नर्स बनने वाली थी। वह सबसे अच्छी नर्सिंग छात्रा थी। वह हमेशा सर्वश्रेष्ठ थी। उन्होंने मुझसे कहा, वह हर कमरे में सबसे चमकदार रोशनी थी। वह अपने माता-पिता, अपनी बहन और पूरे परिवार के लिए पूरी दुनिया थीं। मगर उसकी हत्या हो गई। ट्रंप ने रिले की मौत के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

वेनेजुएला के अवैध प्रवासी पर हत्या का आरोप

बाइडेन ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए खेद है कि रिले के हत्यारे के बारे में पता चला जो कि वेनेज़ुएला का एक प्रवासी है। वह अवैध रूप से देश में आया था। हालांकि, वह अपने स्टेट ऑफ़ द यूनियन संबोधन के दौरान लेकन रिले को लिंकन रिले बोल गए। इसके लिए उन्होंने माफी भी नहीं मांगी। इसे लेकर ट्रंप ने बाइडेन को उनकी लचर नीतियों के लिए जिम्मेदार ठहराया है। 

ट्रंप ने कही ये बात

ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने एक औपचारिक नीति लागू की है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में घुसपैठ करने वाले अवैध एलियंस को निर्वासन से छूट दी जाती है। "इस प्रकार, जब यह राक्षस हमारी सीमा पर आया, तो उसे कार्यक्रम के तहत तुरंत मुक्त कर दिया गया। क्योंकि इस नियम को कुटिल जो बाइडेन ने ही बनाया था। ट्रम्प ने कहा कि रैली में रिले के प्रियजनों को पाकर वह "गहरा सम्मान" महसूस कर रहे हैं। "वे बहुत अविश्वसनीय हैं,। "सैकड़ों हजारों और वास्तव में लाखों-करोड़ों अमेरिकियों और दुनिया भर के लोगों के दिल आपके खूबसूरत दिलों के साथ बिखर गए हैं। हम आपका दुख साझा करते हैं। हम आपके दुख में साथ खड़े हैं। लेकन रिले अमेरिका के अगस्टा विश्वविद्यालय की 22 वर्षीय नर्सिंग छात्रा थी। जिसकी एक हत्यारे ने हत्या कर दी थी। 

 यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में नया राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पेशावर में हुआ भीषण धमाका, बम विस्फोट में 2 लोगों की मौत

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के बाद हुआ भूस्खलन, 19 लोगों की मौत और कई लापता

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement