Monday, April 29, 2024
Advertisement

फ्रांस से बड़ी खबर, बम की सूचना के बाद एफिल टावर को खाली कराया गया, भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात

एफिल टावर में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और इलाके की तलाशी ली जा रही है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 12, 2023 19:52 IST
Eiffel Tower- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE एफिल टावर

पेरिस: फ्रांस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। फ्रांस में एफिल टावर को खाली कराया गया है। फ्रेंच मीडिया के हवाले से खबर आ रही है कि बम की सूचना के बाद एफिल टावर को खाली कराया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात है। गौरतलब है कि एफिल टावर दुनियाभर में प्रसिद्ध है और फ्रांस में टूरिस्ट के लिए आकर्षण का केंद्र है। पिछले साल यहां 6.2 मिलियन लोगों ने इसका लुफ्त उठाया था। 

पूरे क्षेत्र की ली जा रही तलाशी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साइट चलाने वाली संस्था SETE का कहना है कि बम निरोधक विशेषज्ञों के साथ-साथ पुलिस भी एक मंजिल पर स्थित एक रेस्तरां सहित पूरे क्षेत्र की तलाशी ले रही है। एक प्रवक्ता ने कहा, "इस तरह की स्थिति में यह एक सामान्य प्रक्रिया है जो हालांकि दुर्लभ है।" 

दोपहर 1:30 बजे के करीब यहां आने वालों को तीनों मंजिलों और स्मारक के नीचे के चौक से हटा दिया गया था। बता दें कि इस टावर को बनाने में काफी समय लगा था। इसका निर्माण कार्य जनवरी 1887 में शुरू हुआ था और 31 मार्च, 1889 को खत्म हुआ। 1889 के विश्व मेले के दौरान इसे दो मिलियन आगंतुक मिले थे।

ये भी पढ़ें: 

अब ब्रिटेन में खदेड़ कर मारे जाएंगे खालिस्तानी, भारत की चिंताओं के बाद यूके ने उठाया ये कदम

नहीं मान रहा रूस, यूक्रेन में फिर जोरदार मिसाइल अटैक, न्यूक्लियर पॉवर प्लांट के पास हुआ हमला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement