Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के जर्सी प्रायद्वीप में भीषण धमाका, आग की लपटों से घिरा अपार्टमेंट, कई की मौत, 12 लोग लापता

Britain Jersey Peninsula: ब्रिटेन के जर्सी प्रायद्वीप की एक इमारत में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है। जबकि दर्जनभर लोग लापता हैं।

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 11, 2022 8:15 IST
ब्रिटेन के जर्सी प्रायद्वीप में धमाका- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ब्रिटेन के जर्सी प्रायद्वीप में धमाका

ब्रिटेन के जर्सी प्रायद्वीप में एक इमारत के ‘अपार्टमेंट’ में शनिवार को विस्फोट और आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग लापता हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है। जर्सी पुलिस के मुख्य अधिकारी रॉबिन स्मिथ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सेंट हीलियार शहर में हुए इस धमाके के बाद से लगभग 12 निवासी लापता हैं। जर्सी चैनल प्रायद्वीप ब्रिटेन का स्वशासित क्षेत्र है, जो इंग्लिश चैनल में उत्तरी फ्रांस के तट के निकट स्थित है। स्मिथ ने कहा कि तीन मंजिला इमारत पूरी तरह से ढह गई और इससे पास की एक इमारत को भी नुकसान पहुंचा है।

जानकारी के मुताबिक, इमरजेंसी सेवाएं धमाके के बाद प्रायद्वीप के दक्षिण के सेंट हेलायर में पहुंचीं। विस्फोट शनिवार सुबह करीब 4 बजे हुआ था। पुलिस प्रमुख रॉबिन स्मिथ ने कहा कि आग लगने से एक रात पहले इलाके में दमकलकर्मियों को बुलाया गया था, जब निवासियों ने कहा कि उन्हें गैस की गंध आ रही है। स्मिथ ने कहा कि विस्फोट "विनाशकारी" था और इसमें और भी मौतें हो सकती हैं।

उन्होंने कहा, "हमारे यहां एक तीन मंजिला इमारत है, जो पूरी तरह से ढह गई है। पास की एक इमारत को भी नुकसान पहुंचा है, फ्लैटों का एक और ब्लॉक क्षतिग्रस्त हुआ है, जिसे अग्निशमन सेवा के जरिए सुरक्षित किए जाने की जरूरत है। यह काफी विनाशकारी दृश्य है, मुझे यह कहते हुए खेद हो रहा है।" यह पूछे जाने पर कि कितने लोगों के लापता होने की आशंका है, उन्होंने कहा कि इमारत के विनाश को देखते हुए "संख्या का ठीक से आकलन करना कठिन था लेकिन हमें लग रहा है कि एक दर्जन के करीब।"  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement