Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तख्तापलट की आशंका से बौखलाए किम जोंग, सेना के जनरल को दी दुनिया की सबसे खौफनाक मौत, सुनकर उड़ जाएंगे होश

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने अपने सेना के एक जनरल को इतनी खौफनाक मौत दी है कि उसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बताया जा रहा है कि तख्तापलट की आशंका से किम ने अपने जनरल के हाथ और सिर को कटवाकर उसे पिरान्हा मछली के टैंक में फेंकवा दिया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 17, 2023 6:24 IST
किम जोंग, उत्तर कोरिया के नेता।- India TV Hindi
Image Source : AP किम जोंग, उत्तर कोरिया के नेता।

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह ने अपने ही सेना के एक जनरल को खौफनाक मौत की सजा दी है। इस बारे में जानकर ही आपकी रूप कांप जाएगी। इससे कुछ वर्षों पहले किम जोंग ने अपने रक्षा मंत्री को ही तोप के सामने खड़ा कर उड़वा दिया था। दुनिया के सबसे क्रूर शासक के तौर पर जाने जाने वाले किम जोंग ने इस बार फिर अपने सेना के जनरल को सबसे खतरनाक मौत दी है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के दावे के अनुसार तख्तापलट की आशंका से भयभीत होकर किम जोंग ने अपने एक जनरल को 'पिरान्हा मछली से भरे टैंक' में फेंकवा दिया। फिर उसी टैंक में जनरल को फांसी पर लटका दिया।  

रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग उन के रयोंगसोंग स्थित आवास में ब्राजील से आयातित पिरान्हा मछलियों का एक विशाल टैंक बनाया गया है। यह इंसानों का खा जाती हैं। कहा जा रहा है कि उत्तर कोरियाई नेता ने 1977 में रिलीज हुई जेम्स बॉन्ड की फिल्म से यह प्रेरणा ली थी और अपने जनरल को पिरान्हा मछलियों के टैंक में फेंकवा दिया। ब्रिटेन स्थित दैनिक द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार फांसी पर लटकाया गया जनरल नेता किम जोंग उन के खिलाफ तख्तापलट की योजना बनाने में शामिल था। इसलिए किम जोंग ने उसे इस तरह की मौत दी।

जनरल का पहले हाथ और सिर काटा फिर टैंक में फेंका

रिपोर्मट के अनुसार पिरान्हा छली टैंक में फेंकने से पहले उत्तर कोरियाई नेता ने आरोपी जनरल के हाथ और धड़ को चाकुओं से काट दिया गया था। सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जनरल की मौत हत्यारे पिरान्हा के झुंड द्वारा उसके घावों से हुई या फिर डूबने। किम ने 1977 की जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' से प्रेरणा ली। कथित तौर पर उसने इस पद्धति के माध्यम से कम से कम 16 जनरलों को मार डाला है। इससे पहले किम के सेना प्रमुख और उत्तर कोरिया के सेंट्रल बैंक के सीईओ को भी इसी तरह से मौत की सजा दी गई थी। 

डरा कर शासन करते हैं किम जोंग

रिपोर्टों के अनुसार किम सबको डरा कर शासन करते हैं, क्योंकि उनके कई दुश्मनों को सार्वजनिक रूप से मार दिया जाता है । यहां तक ​​​​कि उनके भरोसेमंद सहयोगियों के लिए भी एक चेतावनी के रूप में कि उन्हें बहुत अप्रिय मौत मिल सकती है। ब्रिटेन की एक खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, "पिरान्हा का इस्तेमाल किम का क्लासिक फंडा है। वह भय और आतंक को एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने के बारे में है। पिरान्हा का इस्तेमाल किसी को मारने का एक प्रभावी तरीका है या नहीं, इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।" बस किम जानते हैं कि इससे उनके दुश्मनों में डर पैदा होगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement