Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रूस ने फिर यूक्रेन के शहर पर किया मिसाइल हमला, 3 लोगों की मौत, 25 घायल

यूक्रेन के क्रिवीवी रिह शहर पर रूस के मिसाइल हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि की है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 13, 2023 13:32 IST
मिसाइल हमले की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई मिसाइल हमले की फाइल फोटो

कीव : रूस ने एक बार फिर यूक्रेन शहर को निशाना बनाकर मिसाइल अटैक किया। यूक्रेन के क्रिवीवी रिह में मंगलवार को को मिसाइल हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए। वहां के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, डिनिप्रॉपेट्रोस क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेर्ही लिसाक ने टेलीग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि हवाई रक्षा ने शहर के ऊपर तीन क्रूज मिसाइलों को मार गिराया, लेकिन और भी मिसाइलें आ रही थीं। उन्होंने कहा, नागरिक सुविधाओं को नुकसान पहुंचा है।  19 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्रिवीवी रिह पर मिसाइल हमला

लिसैक ने  कहा, क्रिवीवी रिह पर एक बड़ा मिसाइल हमला हुआ। रूसियों ने आवासीय क्षेत्र पर एक और आतंकवादी हमला किया - रात भर। यह क्रूर था। साथ ही हमले की पुष्टि करते हुए, शहर के मेयर ऑलेक्जेंडर विलकुल ने कहा कि एक पांच मंजिला अपार्टमेंट इमारत को निशाना बनाया गया और पीड़ितों के मलबे में दबे होने की संभावना है।

सीएनएन ने एक अपडेट में मेयर के हवाले से कहा, पहली से पांचवीं मंजिल तक के अपार्टमेंट में आग लग गई। यह आग करीब 700 वर्ग मीटर में फैल गई है। बचावकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि शहर में एक अन्य स्थान पर भी चार लोग घायल हो गए, जहां एक इमारत और एक कार में आग लग गई थी।

हमले पर जेलेंस्की ने कहा-आतंकियों को कभी माफ नहीं किया जाएगा

उधर, निकोपोल जिले में रात भर रूस की ओर से गोलाबारी की भी खबर मिली। घटना की निंदा करते हुए, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा:  आतंकी मिसाइलें, रूसी हत्यारे आवासीय भवनों, सामान्य शहरों और लोगों के खिलाफ अपना हमला जारी रखे हुए हैं .. दुर्भाग्य से इस हमले में कुछ लोगों की मौत हो गई और कुछ घायल हो गए। क्रीवी रिह में बचाव अभियान जारी है। उन सभी के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है! आतंकवादियों को कभी माफ नहीं किया जाएगा, और उनके द्वारा लॉन्च की जाने वाली प्रत्येक मिसाइल के लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा। (इनपुट-आईएएनएस)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement