Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूक्रेन के दक्षिणी शहर ओदेसा में रूस के मिसाइल हमले में तीन मरे, 13 घायल

रूस का यूक्रेन पर मिसाइल अटैक जारी है। एक बार फिर रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन के शहर निशाना बनाया। हमलों से कई मकानों, दुकानों और एक गोदाम को नुकसान पहुंचा है।

Bhasha Reported By: Bhasha
Published on: June 14, 2023 15:04 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

कीव:रूस की सेना ने दक्षिणी यूक्रेनी शहर ओदेसा में रात भर मिसाइलें दागीं। इस हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई तथा दर्जन भर से अधिक लोग घायल हुए हैं। स्थानीय प्रशासन ने यह जानकारी दी। हमलों से कई मकानों, दुकानों और एक गोदाम को नुकसान पहुंचा है। क्षेत्रीय प्रशासन ने फेसबुक पर बताया कि काला सागर से किए गए हमलों में समुद्र से दागी गई चार कलिब्र क्रूज मिसाइलें शामिल थीं, जिनमें से तीन को हवाई सुरक्षा प्रणाली द्वारा बीच में ही रोक दिया गया। 

मलबे में दबे लोगों की तलाश

क्षेत्रीय प्रशासन के अनुसार, हमले में खाद्य सामग्री के एक गोदाम के तीन कर्मचारी मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। बचाव कर्मी अब भी मलबे के नीचे बचे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं। आसपास के मकानों में रहने वाले पांच लोग और एक सुरक्षा कर्मी भी हमले में घायल हो गया। 

मिसाइल और हवाई हमले बढ़ाए

यूक्रेन के जनरल स्टाफ के प्रवक्ता एंद्री कोवालोव ने बताया कि रूसी सेना ने यूक्रेन पर मिसाइल और हवाई हमले बढ़ा दिए हैं। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओदेसा क्षेत्र के अलावा खारकीव, दोनेत्स्क, किरोवोह्राद में हमले में किए गए। इनमें केएच-22 क्रूज मिसाइल, समुद्र से दागी गई कलिब्र क्रूज मिसाइल और ईरान निर्मित शहीद ड्रोन शामिल हैं। इनमें से नौ को मार गिराया गया। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement