Friday, April 19, 2024
Advertisement

पहले किया निरस्त, फिर जताया प्रवासियों के प्रति प्यार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उन युवा प्रवासियों से बेहद प्यार करते हैं, जो बचपन में अमेरिका आए थे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 06, 2017 10:15 IST
after abusing the DACA trump said deep love for young...- India TV Hindi
after abusing the DACA trump said deep love for young migrants

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उन युवा प्रवासियों से बेहद प्यार करते हैं, जो बचपन में अमेरिका आए थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस इन प्रवासियों की मदद के लिए कोई विधेयक लेकर आएगी। ट्रंप ने अपने इस बयान से कुछ घंटे पहले ही बिना दस्तावेज वाले आठ लाख कर्मचारियों के लिए बने एमनेस्टी कार्यक्रम को निरस्त किया था। (ओबामा ने की ट्रंप के इस फैसले की आलोचना)

अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशन्स ने कल डीएसीए (डेफर्ड एक्शन फॉर चिल्ड्रेन अराइवल) को निरस्त करने की घोषणा की। यह ओबामा के कार्यकाल के दौरान का एक एमनेस्टी कार्यक्रम है, जिसके तहत बचपन में अवैध रूप से अमेरिका पहुंचे प्रवासियों को वर्क परमिट दिए गए थे। ट्रंप का हालिया कदम बिना दस्तावेजों वाले आठ लाख कर्मचारियों को प्रभावित कर सकता है। इनमें सात हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी शामिल हैं।

ट्रंप ने कल व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, जिन लोगों के बारे में हम बात कर रहे हैं, उनके लिए मेरे दिल में गहरा प्यार है। लोग उन्हें बच्चों के तौर पर देखते हुए सोचते हैं लेकिन वास्तव में वे युवा हैं। मैं इन लोगों से प्यार करता हूं और उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस उनकी उचित ढंग से मदद करने में समर्थ होगी। ट्रंप के इस फैसले की व्यापक आलोचना हुई है। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस कदम की आलोचना की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement