1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी राष्ट्रपति की राजनीति के इतिहास में बाइडेन सबसे खराब उम्मीदवार: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति की राजनीति के इतिहास में बाइडेन सबसे खराब उम्मीदवार: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को "अमेरिका के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार" करार दिया और इसके लिए डेमोक्रेटिक नेता की हालिया कुछ गलतियों का उल्लेख किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 26, 2020 18:27 IST
donald trump, Biden- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO अमेरिकी राष्ट्रपति की राजनीति के इतिहास में बाइडेन सबसे खराब उम्मीदवार: डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को "अमेरिका के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार" करार दिया और इसके लिए डेमोक्रेटिक नेता की हालिया कुछ गलतियों का उल्लेख किया। रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प (74) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडेन (77) के बीच कड़ी टक्कर है। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा। 

ट्रम्प ने मंगलवार को पेन्सिलवेनिया में अपने समर्थकों के बीच कहा, ‘‘मैं अमेरिकी राष्ट्रपति की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं और आप जानते हैं कि वह क्या करते हैं? इससे मुझ पर अधिक दबाव पड़ता है। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर आप इस तरह के व्यक्ति से हार जाएं?’’ ट्रम्प ने याद दिलाया कि हाल ही में कैसे बाइडेन अपने भाषण के बीच में ही राष्ट्रपति पद के पूर्व रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी का नाम भूल गए। 

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘यह अविश्वसनीय है। यह कितनी खराब बात है। यह बहुत ही शर्मनाक है। अगर वह जीतते हैं तो चरम वामपंथी देश चलाएंगे। वह देश नहीं चलाएंगे। चरम वामपंथी सत्ता हथिया लेंगे।’’ ट्रम्प ने कहा, ‘‘हम जीत कर व्हाइट हाउस में चार साल और रहेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव एक सरल विकल्प है। यदि बाइडेन जीत जाते हैं, तो चीन जीत जाएगा। ऐसे सभी अन्य देश जीत जाएंगे। सब हमें नुकसान पहुंचाएंगे। यदि हम जीतते हैं, तो आप जीतते हैं, पेंसिल्वेनिया जीतता है और अमेरिका जीतता है। बहुत ही सीधी बात है।’’ 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X