1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. VIDEO: अमेरिका के कैपिटॉल हिल के पास फायरिंग, संदिग्ध हमलावर को मारी गई गोली

VIDEO: अमेरिका के कैपिटॉल हिल के पास फायरिंग, संदिग्ध हमलावर को मारी गई गोली

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी के कैपिटॉल हिल के पास फायरिंग की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने सभी एंट्री-एग्जिट गेट बंद कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2021 19:16 IST
अमेरिका: कैपिटॉल हिल के पास फायरिंग, पुलिस ने सभी एंट्री-एग्जिट गेट किए बंद- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका: कैपिटॉल हिल के पास फायरिंग, पुलिस ने सभी एंट्री-एग्जिट गेट किए बंद

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी के कैपिटॉल हिल के पास फायरिंग की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने सभी एंट्री-एग्जिट गेट बंद कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी संसद की राजधानी वॉशिंगटन डीसी स्थित कैपिटल परिसर में शुक्रवार को लॉकडाउन लगा दिया गया। कैपिटॉल हिल के पास बैरिकेड से कार की टक्कर के बाद 2 पुलिस अफसर घायल हो गए। संदिग्ध हमलावर को गोली मार दी गई है। खतरे को देखते हुए यूएस कैपिटॉल हिल को बंद कर दिया गया है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में गोलियां चलने का दावा भी किया गया है।

घटना के बाद सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए कैपिटॉल हिल परिसर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, इस पूरे घटनाक्रम के बीच कैपिटॉल हिल परिसर के अंदर हेलिकॉप्टर के लैंड होने से चर्चा तेज हो गई। वहीं सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियोज में देखा जा रहा है कि कैपिटॉल हिल पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और घायलों को ले जाने के लिए स्ट्रेचर ले जाए गए।

कैपिटॉल हिल की सुरक्षा इस साल की शुरुआत से ही नाजुक मुद्दा बनी हुई है। दरअसल, इस साल 6 जनवरी को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने संसद पर चढ़ाई कर दी थी और इस दौरान भारी हिंसा हुई थी। इसमें कई पुलिसवाले और प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे और कई लोगों की जान गई थी। इस घटना की दुनियाभर में निंदा हुई थी और इसे लोकतंत्र पर हमला बताया गया था। इसके बाद से कैपटिल में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जा रही थी लेकिन ताजा घटना से एक बार फिर सुरक्षा को लेकर खतरे की आशंका पैदा हो गई है।

Click Mania