Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, कोरोना वायरस चीन की तरफ से दुनिया को ‘बेहद बुरा तोहफा’ है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर बड़ा हमला बोला है। ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस चीन की तरफ से शेष दुनिया को दिया गया ‘बेहद बुरा तोहफा’ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 6:50 IST
Trump Coronavirus Bad Gift China, Donald Trump Coronavirus China, Trump Coronavirus China- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Coronavirus a very bad 'gift' from China to the world, says Donald Trump.

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर बड़ा हमला बोला है। ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस चीन की तरफ से शेष दुनिया को दिया गया ‘बेहद बुरा तोहफा’ है। बता दें कि अमेरिका में कोविड-19 के कारण एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ‘चीन की तरफ से पूरी दुनिया को कोरोना वायरस एक बहुत ही खराब ‘उपहार’ है। यह ठीक नहीं है। कोरोना वायरस महामारी के कारण मौत का आंकड़ा अब एक लाख से अधिक हो गया है।’

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में बुधवार तक कोरोना वायरस के कारण एक लाख लोगों की मौत हो गई जो दुनिया में सर्वाधिक है। इसके अलावा यहां संक्रमितों की संख्या भी दुनिया में सबसे ज्यादा है। ट्रंप ने कहा, ‘जिन लोगों की मौत हो गई उनके परिजन और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है और इन महान लोगों से मुझे प्यार था। भगवान आपके साथ हैं।’ कोरोना वायरस के चलते अमेरिका की अर्थव्यवस्था पर भी बहुत बुरा असर पड़ा है और चीन के साथ उसके रिश्ते अब बेहद खराब दौर में पहुंच चुके हैं।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरियाई युद्ध के बाद अब तक जितने भी युद्ध हुए हैं उनमें अमेरिकी सैनिकों की मौत से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। इसने कहा कि 1968 की महामारी में लोगों के मरने की संख्या के बराबर यह संख्या है और उससे एक दशक पहले एक अन्य महामारी में एक लाख 16 हजार लोगों के मारे जाने के करीब यह आंकड़ा पहुंचता जा रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से 3 लाख 55 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 56 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement