Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अमेरिका में कार्यस्थल पर बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जहां एक ओर लोगों से कार्यस्थल पर लौटने और अर्थव्यवस्था को बहाल करने की अपील कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कार्य से जुड़े कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 12, 2020 16:29 IST
Coronavirus cases are increasing at workplace in America- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases are increasing at workplace in America

न्यूयॉर्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जहां एक ओर लोगों से कार्यस्थल पर लौटने और अर्थव्यवस्था को बहाल करने की अपील कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कार्य से जुड़े कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। आंकड़ों के अनुसार मांस पैक करने और पोल्ट्री-प्रसंस्करण संयंत्र में कोविड-19 के मामले हाल ही में बहुत बढ़े हैं। टेक्सास के शहर ऑस्टिन में भवन निर्माण का कार्य करने वाले मजदूरों में वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, जहां हाल ही में काम दोबारा शुरू किया गया है। यहां तक कि व्हाइट हाउस भी इससे बच नहीं पाया है। 

ट्रम्प के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति और उप राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव के भी कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर लगे प्रतिबंधों में धीरे-धीरे दी जा रही ढील और इन बढ़ते मामलों ने देशभर में कर्मचारियों के लिए खतरा बढ़ा दिया है। क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मार्क एस्कॉट ने ऑस्टिन शहर परिषद से कहा, ‘‘ इस समय जो लोग बीमार पड़ रहे हैं, उनमें अधिकतर काम करने वाले लोग हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ जैस-जैसे अधिक लोग काम करना शुरू करेंगे यह खतरा और बढ़ता जाएगा।’’ 

इंडियाना के लोगन्सपोर्ट में ‘टायसन प्लांट’ को भी करीब 900 कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद 25 अप्रैल को बंद कर दिया गया था। वहां परिसर को पूरी तरह संक्रमण मुक्त करने के बाद बृहस्पतिवार को काम शुरू हुआ। कम्पनी की प्रवक्ता ही यांग ने कहा कि 2,200 में से किसी भी कर्मचारी को जांच किए बिना काम पर लौटने नहीं दिया जाएगा। इस बीच, जेल में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। 25 अप्रैल तक जहां 730 कैदी संक्रमित थे वहीं पांच मई को यह संख्या 2,066 हो गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement