Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कोरोना से हिला अमेरिका! एक दिन में मिले 40 हजार से ज्यादा नए मरीज

अमेरिका में इस संक्रमण से मरने वालों और अस्पतालों में भर्ती होने वाले की संख्या भी बढ़ रही है। खास तौर पर देश के दक्षिण और पश्चिम हिस्से ऐसी स्थितियां बन रही हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 26, 2020 21:39 IST
Coronavirus in America- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

वाशिंगटन. अमेरिका में शुक्रवार को एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 40,000 नए मामले सामने आए हैं, जो इससे पहले अप्रैल में एक दिन में आए सर्वाधिक मामलों से भी ज्यादा हैं। इस संख्या ने कुछ राज्यों के गवर्नरों की योजनाओं पर विराम लगा दिया है या कम से कम राज्यों को खोले जाने पर रोक लगा दी है। हालांकि संख्या बढ़ने के पीछे बड़े स्तर पर जांच होना भी है लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि वायरस दोबारा लौट रहा है।

अमेरिका में इस संक्रमण से मरने वालों और अस्पतालों में भर्ती होने वाले की संख्या भी बढ़ रही है। खास तौर पर देश के दक्षिण और पश्चिम हिस्से ऐसी स्थितियां बन रही हैं। एरिजोना, टेक्सास और फ्लोरीडा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शामिल हैं। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार इससे पहले 24 अप्रैल को रिकॉर्ड 36,400 मामले सामने आए थे।

अमेरिका में मृतकों की संख्या रोजाना 600 के आसपास है जो कि पहले मध्य अप्रैल में 2,200 थी। हालांकि कुछ विशेषज्ञों ने इस बात पर संदेह व्यक्त किया है कि मौजूदा समय में लोगों के मौत की दर पहले वाले स्तर पर पहुंचेगी क्योंकि इलाज और बचाव पहले की अपेक्षा बेहतर हुए हैं और संक्रमित लोगों में युवा ज्यादा हैं और इनमें बुजुर्गों से अधिक जीवित रहने की क्षमता है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में 1,24,000 लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस के संक्रमण की वजह से हुई और 24 लाख लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement