Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: अमेरिका में 3 हजार से अधिक मौतें, संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1 लाख 63 हजार के पार

अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते तीन हजार से अधिक मौतों के साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1 लाख 63 हजार के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इस बात की जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2020 17:44 IST
Coronavirus: Over 3 thousand people dead in America- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: Over 3 thousand people dead in America

वॉशिंगटन | अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते तीन हजार से अधिक मौतों के साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1 लाख 63 हजार के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों (एक इंटरेक्टिव मानचित्र) के हवाले से कहा कि अमेरिका में स्थानीय समयानुसार सोमवार रात 9.30 बजे (0130 जीएमटी पर मंगलवार) तक कोविड-19 से संक्रमित 1,63,000 से अधिक मामले थे और संक्रमण के चलते अब तक 3,008 मौतें हुई हैं।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में न्यूयॉर्क राज्य महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां अकेले कुल संक्रमित मामलों की संख्या 67 हजार से अधिक हैं और महामारी के चलते 1200 से ज्यादा मौतें देखने को मिली हैं। वैश्विक तौर पर कोविड-19 संक्रमण से 37,638 मौतों के साथ कुल 7,84,000 से अधिक लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है, जिनमें से 1,65,000 लोग उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement