Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Coronavirus warning: अमेरिका में और फैल सकता है संक्रमण का दायरा, एक से दो लाख लोगों की हो सकती है मौत

अमेरिकी सरकार के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने रविवार को यह चेतावनी जारी की है कि लाखों अमेरिकी नागरिक कोरना वायरस से संक्रमित होंगे और इस महामारी में एक से दो लाख लोगों की मौत हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2020 23:42 IST
Coronavirus warning: अमेरिका में और फैल सकता है संक्रमण का दायरा,  एक से दो लाख लोगों हो सकती है मौत- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus warning: अमेरिका में और फैल सकता है संक्रमण का दायरा,  एक से दो लाख लोगों हो सकती है मौत!

नई दिल्ली: अमेरिकी सरकार के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने रविवार को यह चेतावनी जारी की है कि लाखों अमेरिकी नागरिक कोरना वायरस से संक्रमित होंगे और इस महामारी में एक से दो लाख लोगों की मौत हो जाएगी। यह चेतावनी न्यूयॉर्क समेत कई शहरों के लोगों द्वारा ट्रैवल पाबंदी को सीमित करने की मांग के बीच आई है। क्योंकि अमेरिका में लोगों का आग्रह था कि लॉकडाउन को सीमित किया जाए।

‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शियस डिसीज’ के निदेशक एंथनी फॉकी ने ‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के निश्चित ही ‘दसियों लाख मामले’ सामने आएंगे अैर एक लाख से अधिक लोगों की मौत होगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम जो आज देख रहे हैं, उसके मद्देनजर कोरोना वायरस से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती हैं। हम संक्रमण के दसियों लाख मामले देखेंगे।’’ ‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र’ के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,24,763 लोग संक्रमित हैं और 2,612 लोगों की मौत हो चुकी है। वैश्विक स्तर पर इस वायरस से 6,84,652 लोग संक्रमित हैं और इस बीमारी से 32,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

ट्रंप ने शनिवार देर रात फैसला किया कि वह न्यूयॉर्क और उसके पड़ोसी राज्यों में बंद लागू नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इसकी जरूरत नहीं और यात्रा परामर्श से काम चल जाएगा। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में दुनिया भर के मुकाबले सबसे ज्यादा 1,24,000 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हैं । (एजेंसी)

 

 

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement