Thursday, April 25, 2024
Advertisement

डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य रूसी जांच के सिलसिले में इवान्का से कर सकते हैं पूछताछ

अमेरिका में संसद की खुफिया मामलों की समिति के एक शीर्ष डेमोक्रेटिक सदस्य का कहना है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के सिलसिले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी से पूछताछ करना चाहते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 12, 2018 14:43 IST
Democratic Party member inquires from ivanka in connection...- India TV Hindi
Democratic Party member inquires from ivanka in connection with Russian investigations

वाशिंगटन: अमेरिका में संसद की खुफिया मामलों की समिति के एक शीर्ष डेमोक्रेटिक सदस्य का कहना है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के सिलसिले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी से पूछताछ करना चाहते हैं। हालांकि रिपब्लिक पार्टी के सदस्य इवांका ट्रंप और कई अन्य लोगों से पूछताछ के लिए राजी नहीं है।

प्रतिनिधि एडम शिफ ने आज बताया कि रिपब्लिक पार्टी के सदस्यों ने इवांका ट्रंप समेत कई गवाहों को बुलाने से मना कर दिया है जो जांच में अहम कड़ी हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इवांका और अन्य लोगों के पास जून 2016 में रूसी अधिकारी और ट्रंप के प्रचार अभियान में शामिल अधिकारियों के बीच हुई बैठक की अधिक जानकारी हो सकती है।

शिफ ने संवाददाताओं को बताया कि ऐसे गवाह हैं जिनके पास ट्रंप टावर में हुई बैठक की जानकारी है। ट्रंप टावर में हुई बैठक के दौरान ट्रंप के प्रचार अभियान से जुड़े अधिकारियों ने रूसी अधिकारियों से मुलाकात की थी और उनकी मंशा यह थी कि उन्हें डेमोक्रटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बारे में ऐसी जानकारी मिल जाए जिसका चुनाव में उन्हें घेरने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement