Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका: भूतपूर्व मुस्लिम ने दी मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी, मामला दर्ज

अमेरिका के फ्लोरिडा की एक मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले भूतपूर्व मुस्लिम व्यक्ति को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 24, 2017 16:35 IST
Shawkat Mzayek | AP Photo- India TV Hindi
Shawkat Mzayek | AP Photo

पोम्पानो बीच: अमेरिका के फ्लोरिडा की एक मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले भूतपूर्व मुस्लिम व्यक्ति को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है। व्यक्ति ने अधिकारियों को बताया था कि धर्म परिवर्तन कर यहूदी बनने के कारण उसे निशाना बनाया जाता था।

ब्रोवार्ड शेरिफ के कार्यालय की रिपोर्ट में कहा गया कि 38 वर्षीय शौकत मजायेक को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और उस पर बम हमले की झूठी धमकी फैलाने का आरोप लगाया गया। गुरुवार को पोम्पानो बीच स्थित इस्लामिक सेंटर ऑफ साउथ फ्लोरिडा को एक फोन आया था, जिसमें मस्जिद को उसी रात बम से उड़ाने की धमकी दी गयी थी। संबंधित अधिकारियों ने तुरंत कार्वाई की और फोन करने वाले मजायेक की पहचान कर ली। बहरहाल, घटनास्थल से कोई बम बरामद नहीं हुआ।

रिपोर्ट में कहा गया कि बाद में मजायेक से जब उसके आवास सनराइज में पूछताछ की गयी तब उसने मस्जिद के साथ-साथ एक मुस्लिम के स्वामित्व वाली दुकान को धमकी भरा फोन करने की बात कबूल की। मजायेक ने बताया कि धर्म परिवर्तति करने के चलते मुस्लिम समुदाय उसे मृत मानता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement