Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस तरह पीएम नरेंद्र मोदी ने किया राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत, दिया ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने #HowdyModi कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि राष्ट्रपति महोदय, आपने मुझे 2017 में अपने परिवार से मिलवाया था। आज, मुझे अपने परिवार (लोगों) से मिलवाने का सम्मान है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2019 0:40 IST
President Donald Trump listens as Indian Prime Minister...- India TV Hindi
Image Source : PTI President Donald Trump listens as Indian Prime Minister Narendra Modi speaks at the "Howdy Modi: Shared Dreams, Bright Futures" event at NRG Stadium

ह्यूस्टन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने #HowdyModi कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि राष्ट्रपति महोदय, आपने मुझे 2017 में अपने परिवार से मिलवाया था। आज, मुझे अपने परिवार (लोगों) से मिलवाने का सम्मान है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान 'अपकी बार ट्रंप सरकार' का नारा भी दिया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “दोस्तों, आज सुबह हमारे साथ एक बहुत ही खास व्यक्ति है। उसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उनका नाम ग्रह के प्रत्येक व्यक्ति के लिए जाना पहचाना जाता है। वैश्विक राजनीति पर दुनिया की लगभग हर बातचीत में उनका नाम आता है।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस महान देश में सर्वोच्च स्थान पाने से पहले ही वो के एक घरेलू नाम था। सीईओ से लेकर कमांडर-इन-चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच तक, राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था और सुरक्षा तक, उन्होंने हर जगह गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा है।

PM NARENDRA Modi

Image Source : TWITTER
पीएम नरेंद्र मोदी ने किया राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आज, वह यहां हमारे साथ है। इस शानदार स्टेडियम और सभा में उनका स्वागत करना मेरा सम्मान और सौभाग्य है। मैं कह सकता हूं कि मुझे कई बार उनसे मिलने का मौका मिला है। हर बार, मुझे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मित्रता, गर्मजोशी, ऊर्जा मिली है। मैं उनकी नेतृत्व की भावना, अमेरिका के लिए जुनून, हर अमेरिकी के लिए चिंता और अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं।

राष्ट्रपति ट्रंप की तारीफ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने काह कि उन्होंने पहले ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत बना दिया है। उन्होंने अमेरिका और दुनिया के लिए बहुत कुछ हासिल किया है। हम, भारत में, राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ अच्छी तरह से जुड़े हैं। इन वर्षों में, हमारे दो राष्ट्र संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं। श्रीमान राष्ट्रपति, आज सुबह ह्यूस्टन में, आप दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के जश्न की इस महान साझेदारी के दिल की धड़कन हो सकते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement