Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Lockdown के दौरान भारतीय अमेरिकी किराना स्‍टोर मालिक अधिक दाम पर बेच रहा था सामान, जांच हुई शुरू

सिंह के खिलाफ यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो उसे अधिकतम एक साल की कैद की सजा दी जा सकती है और/या 10,000 डॉलर तक का जुर्माना लगाया सकता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 09, 2020 10:30 IST
Indian American grocery store owner was selling goods at high price during lockdown - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Indian American grocery store owner was selling goods at high price during lockdown 

वाशिंगटन। कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान तय कीमत से अधिक दाम पर सामान बेचने के आरोप में एक लोकप्रिय भारतीय-अमेरिकी किराना स्टोर के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एक जांच अधिकारी ने बताया कि कैलिफोर्निया के प्लीजैंटन में लोकप्रिय स्टोर अपना बाजार के मालिक राजविंदर सिंह ने चार मार्च को गवर्नर द्वारा आपात काल की घोषणा किए जाने के बाद किराना वस्तुओं की कीमतें कथित रूप से बढ़ा दी थीं।

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल जेवियर बेकेरा और अलमेडा काउंटी डिस्ट्रिक्ट की अटॉर्नी नैंसी ओ’ मैल्ली के संयुक्त बयान में बताया गया है कि ग्राहकों की रसीदों से मिले सबूतों के आधार पर जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि कई खाद्य सामग्रियों पर आपात काल में दाम में दी गई 10 प्रतिशत बढ़ोतरी की मंजूरी से भी अधिक कीमत वसूली गई। कुछ वस्तुएं तो 200 प्रतिशत तक अधिक कीमत में बेची गईं।

बेकेरा ने कहा कि हम तय दाम से अधिक कीमत पर सामान बेचने को बहुत गंभीरता से लेते हैं और जन स्वास्थ्य आपात स्थिति के दौरान कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 सिंह के खिलाफ यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो उसे अधिकतम एक साल की कैद की सजा दी जा सकती है और/या 10,000 डॉलर तक का जुर्माना लगाया सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement