Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के जर्मन शेफर्ड ने तोड़ा दम, इंटरनेट पर मचा तूफान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्यारे डॉगी चैम्प की मौत हो गई है। व्हाइट हाउस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह डॉगी 2008 से राष्ट्रपति के परिवार के साथ था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2021 23:41 IST
Joe Biden German Shepherd, Joe Biden Champ, Joe Biden German Shepherd died- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्यारे डॉगी चैम्प की मौत हो गई है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्यारे डॉगी चैम्प की मौत हो गई है। व्हाइट हाउस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह डॉगी 2008 से राष्ट्रपति के परिवार के साथ था। चैम्प की मौत डेलावेर के विल्मिंग्टन में स्थित बाइडेन परिवार के पुश्तैनी घर में हुई। राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी ने एक बयान में कहा कि अपने प्यारे जर्मन शेफर्ड की मौत के बाद उनका दिल भारी है। हालांकि एक ऐसे समय में जब देश में 6 लाख से भी ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी है, इंटरनेट पर कुछ लोगों ने बाइडेन के बयान पर गुस्सा भी दिखाया है।

बाइडेन ने चैम्प को कुछ यूं किया याद

राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने एक बयान में कहा, 'आप लोगों को यह बताते हुए आज हमारा दिल भारी हो रहा है कि हमारे प्यारे जर्मन शेफर्ड, चैंप, ने घर पर शांति से अपनी आखिरी सांस ली। वह पिछले 13 वर्षों के दौरान हमारा प्यारा साथी था और पूरा बाइडेन परिवार उससे प्यार करता था।' बाइडेन ने अपने शोक संदेश में आगे कहा कि चैम्प उनके साथ व्हाइट हाउस के बगीचे में धूप सेंकने, मीटिंग्स के दौरान उछल-कूद मचाने और उनके पैरों के साथ खेलने से ज्यादा कुछ भी पसंद नहीं करता था। उन्होंने याद किया कि चैम्प कैसे उनके पोते-पोतियों के साथ खेला करता था।


परिवार में यूं हुई थी चैम्प की एंट्री
बता दें कि बाइडेन परिवार में चैम्प की एंट्री दिसंबर 2008 में हुई थी। बाइडेन इसके कुछ ही हफ्ते पहले अमेरिका के भावी उपराष्ट्रपति चुने गए थे। बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि चैम्प उनके परिवार के 'सबसे खुशनुमा दिनों' और 'सबसे गमजदा' दिनों का साथी था। बाइडेन को चैम्प कूड़े के ढेर में से उठाकर लाए थे और उस समय वह सिर्फ एक महीने का था। बता दें कि बाइडेन की पत्नी ने कहा था कि यदि वह और बराक ओबामा चुनाव जीत जाते हैं तो वह डॉगी पाल सकते हैं। हालांकि कोरोना की तबाही झेल रहे अमेरिका में इंटरनेट पर कुछ लोगों को बाइडेन का बयान पसंद नहीं आया और उन्होंने बाइडेन की जमकर आलोचना की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement