1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. भारत, पाकिस्तान और कतर की यात्रा के लिए रवाना हुए खलीलजाद, अफगानिस्‍तान में शांति बहाली पर करेंगे चर्चा

भारत, पाकिस्तान और कतर की यात्रा के लिए रवाना हुए खलीलजाद, अफगानिस्‍तान में शांति बहाली पर करेंगे चर्चा

वह इस यात्रा में अफगानिस्तान में कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सभी पक्षों की ओर से सहयोग किए जाने, अफगानिस्तान में वार्ता जल्द आरंभ करने और हिंसा में तत्काल कमी करने में समर्थन के लिए अपील करेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 07, 2020 9:04 IST
Khalilzad to travel to India, Pakistan and Qatar- India TV Hindi
Khalilzad to travel to India, Pakistan and Qatar

वाशिंगटन। अफगानिस्तान सुलह प्रक्रिया के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जलमय खलीलजाद भारत, पाकिस्तान और कतर की यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राजदूत खलीलजाद पहले कतर की राजधानी दोहा जाएंगे, जहां वह अमेरिका-तालिबान समझौते के पूर्ण क्रियान्वयन को लेकर दबाव बनाने के लिए तालिबानी प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद, वह नई दिल्ली रवाना होंगे, जहां वह अफगानिस्तान एवं क्षेत्र की स्थायी शांति में भारत की अहम भूमिका पर भारतीय अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

भारत के बाद, वह इस्लामाबाद जाएंगे जहां वह पाकिस्तानी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर उनसे वार्ता करेंगे। मंत्रालय ने कहा कि वह इस यात्रा में अफगानिस्तान में कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सभी पक्षों की ओर से सहयोग किए जाने, अफगानिस्तान में वार्ता जल्द आरंभ करने और हिंसा में तत्काल कमी करने में समर्थन के लिए अपील करेंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X